Home Police & Forces आगरा: जांच करने पहुंचे सब इंस्पेक्टर को दबंगों ने बंद करके पीटा,...

आगरा: जांच करने पहुंचे सब इंस्पेक्टर को दबंगों ने बंद करके पीटा, पुलिस अभिरक्षा से वारंटी को छुड़ाया, 11 के खिलाफ केस

Agra Sub Inspector

उत्तर प्रदेश के आगरा (Agra) जनपद में पुलिस को पीटने का मामला सामने आया है। जिले की लोहामंडी में भीड़ ने एक दारोगा पर हमला (Attack on Sub Inspector) करते हुए वारंटी को छुड़ा लिया। इस घटना में सभी आरोपी पकड़ने नहीं गए थे कि एक अन्य वारदात कागारौल क्षेत्र के गांव गहरा खुर्द में हुई। दारोगा पुनीत कोर्ट के आदेश पर दर्ज मुकदमे की जांच करने गए थे। इस दौरान आरोपी पक्ष ने उन्हे लिया। इसके बाद उन्हें घर में बंद करके खींचतान, अभद्रता और मारपीट की गई। इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दारोगा को जबरन घर में ले गई भीड़

सूत्रों ने बताया कि घटना रविवार सुबह करीब सात बजे की है। एसीपी सैंया पीयूष कांत ने बताया कि कागारौल थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर पुनीत को एक मुकदमे की विवेचना मिली है। कोर्ट के आदेश पर 8 नवंबर को जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमा गांव गहरा खुर्द निवासी राजवती ने लिखाया है। मुकदमे में विजयपाल पक्षको नामजद किया गया था।

Also Read: शाहजहांपुर: महिला सिपाही के प्यार में वीडियो लाइव कर फांसी के फंदे पर लटक गया दारोगा, महकमे में हड़कंप

उन्होंने बताया कि एसआई पुनीत मुकदमे में जां करने गांव पहुंचे थे। शाहगंज में तैनात शाहरुख नाम का सिपाही भी उनके साथ था। दारोगा सीधे आरोपी विजयपाल के घर पहुंचे और वहां पूछताछ शुरू करते ही महिलाएं और परिवार के अन्य सदस्य आ गए। इस दौरान मौके पर भीड़ जमा हो गई, जिसने दारोगा को घेर लिया। तभी एक-दो महिलाएं डंडे ले आईं और गाली-गलौज करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

वहीं, जब दारोगा कार में बैठने की कोशिश करने लगे तो भीड़ उन्हें जबरन घर के अंदर ले गई। इसके बाद घर के भीतर दारोगा के साथ धक्का-मुक्की, अभद्रता और मारपीट की गई। इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। उधर, वीडियो वायरल होने से पहले कागारौल पुलिस को घटना की सूचना मिल गई थी और पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान आरोपी पक्ष गांव में नहीं मिला।

Also Read: मुरादाबाद में रंगेहाथ पकड़ी गई ‘रिश्वतखोर’ महिला दारोगा, मुकदमे से नाम हटाने के लिए थाने में ही ले रही थी 5000 रुपए

अफसरों के आदेश पर कागारौल थाने में दारोगा पुनीत ने मारपीट, अभद्रता, गाली-गलौज, जान से मारने की धमकी और सरकारी कार्य में बाधा की धरा के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। इंस्पेक्टर कागारौल जसवीर सिंह सिरोही ने बताया कि मुकदमे में बृजेंद्र, विजय पाल सिंह, लोकेंद्र, वीरेंद्र, सौरभ, रिशांक, बच्चू सहित 11 नामजद हैं। कई अज्ञात आरोपियों का भी जिक्र है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange