लखीमपुर: किसानों को यूं रौंदते हुए निकल गई गाड़ी, कांग्रेस-आप ने ट्विटर पर शेयर किया Video

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जनपद में रविवार को हुए बवाल के बाद घमासान मचा है। घटना के बाद से ही नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सोमवार को एक नया वीडियो सामने आया। इस वीडियो में प्रदर्शन करने वाले किसानों पर गाड़ी चढ़ती हुई दिखाई दे रही है। वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि एक गांड़ी वहां प्रदर्शन कर रहे लोगों को रौंदते हुए निकल गई। कांग्रेस के अलावा आप नेता संजय सिंह और अन्य विपक्षी दलों ने इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है।


इस वीडियो को शेयर करने के साथ ही सरकार पर निशाना साधा है और दावा किया है कि यह वीडियो लखीमपुर का है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो शेयर किया गया है, इसमें लिखा गया कि लखीमपुर खीरी से बेहद विचलित करने वाले दृश्य, हालांकि वीडियो में साफ नहीं दिख रहा है कि गाड़ी कौन चला रहा था। लेकिन गाड़ी वहां खड़े लोगों को रौंदते हुए आगे बढ़ रही है। वीडियो में घटनास्थल पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी दिखाई दे रहे हैं।


इस ट्वीट में सवाल किया गया है कि मोदी सरकार इस घटना पर चुप्पी क्यों साधे हुए है। ब्रेकिंग ट्यूब इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने भी ट्विटर पर वीडियो शेयर किया और योगी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि क्या इसके बाद भी कोई सबूत चाहिए? वीडियो में देखिए सत्ता के अहंकार में चूर गुंडे ने किसानों को रौद दिया और मार डाला। 


रविवार को बवाल में आठ लोगों की मौत की पुष्टि प्रशासन की ओर से की गई थी। इसमें चार किसान, एक मंत्री के बेटे की गाड़ी का चालक और तीन भाजपा कार्यकर्ता बताए गए थे। पत्रकार की मौत की जानकारी होने के बाद यह आंकड़ा 9 बताया जाने लगा। हालांकि एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने साफ किया कि इस प्रकरण में कुल आठ लोगों की ही मौत हुई है। मरने वालों में चार किसानों के अलावा दो भाजपा कार्यकर्ता, एक चालक और एक पत्रकार शामिल हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )