देशद्रोह के आरोपी छात्रों के समर्थन में 1200 कश्मीरी छात्रों ने दी AMU छोड़ घर वापसी की धमकी

अलीगढ़: यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जल रही आग ठंडी होने का नाम नहीं ले रही है. अब एएमयू के 1200 कश्मीरी छात्रों ने संस्थान छोड़ने की चेतावनी दी है. छात्र नेता सज्जाद के नेतृत्व में सभी छात्र दो अन्य छात्रों पर राजद्रोह का मामला दर्ज किए जाने का विरोध कर रहे हैं.

 

केस वापस नहीं हुआ तो वापस ले लेंगे डिग्रीयां

सभी कश्मीरी छात्र देशद्रोह में फंसे 2 छात्रों के समर्थन में लामबंद हो गए हैं. एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष सज्जाद राथर ने विश्वविद्यालय के कुलपति तारिक मंसूर को भेजे गये पत्र में कहा है कि अगर कश्मीरी छात्रों की छवि खराब करने की कोशिशें बंद नहीं हुईं तो एएमयू के 1200 से ज्यादा कश्मीरी छात्र आगामी 17 अक्टूबर को अपनी डिग्रीयां लेकर वापस लौट जाएंगे.

 

बता दें विश्वविद्यालय परिसर में देशविरोधी नारेबाजी करने के आरोप में दो छात्रों के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. बीते हफ्ते हिजबुल मुजाहिद आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में कश्मीरी स्टूडेंट्स ने जनाजा नमाज पढ़ने की कोशिश की लेकिन एएमयू प्रशासन और कुछ सीनियर स्टूडेंट्स ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. जिसके बाद इन कश्मीरी स्टूडेंट्स ने ‘हम लेके रहेंगे आजादी’ के नारे लगाए.

 

Also Read: Video : AMU में लगे आतंकी मन्नान वानी के समर्थन में ‘आजादी-आजादी’ के नारे

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )