भव्य राम मंदिर के लिए तैयार हो रहा 6 फुट उंचा तथा 5 फुट चौंड़ा विशाल घंटा

अयोध्या में विवादित को लेकर राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) के पक्ष में आए फैसले के बाद अब भव्य राम मंदिर के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. इसी के चलते एक घंटे का ऑर्डर पहले ही हो चुका है. घंटे पर घिसाई का काम चल रहा है. 6 फुट ऊंचे तथा 5 फुट चौड़े इस घंटे की कीमत 10 लाख रुपए से भी अधिक बताई जा रही है.


भव्य राम मंदिर के लिए बनाए जा रहे इस घंटे का वजन करीब 2100 किलो किलो बताया जा रहा है. घंटों की बड़ी डिमांड को देखते हुए कारीगरों की भी संख्या बढ़ाई गई है. कारीगरों को तैयारियां शुरू करने का निर्देश दे दिया गया है.  जो घंटे बनाए जा रहे हैं उनमें पीतल के अलावा अन्य धातुओं का भी प्रयोग किया जा रहा है.


वहीं इसी बीच साधु-संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी (Mahant Narendra Giri) ने गोरक्षनाथ पीठ (Gorakshnath Peeth) के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ को ट्रस्ट में शामिल करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि राम मंदिर आंदोलन में गोरक्षनाथ पीठ के महंत और सीएम योगी के गुरु ब्रह्मलीन अवैद्यनाथ महाराज का बहुत बड़ा योगदान रहा है. महंत नरेन्द्र गिरी ने योगी आदित्यनाथ को सीएम होने के नाते नहीं बल्कि गोरक्षनाथ पीठ के पीठाधीश्वर की हैसियत से राम मंदिर के ट्रस्ट में शामिल किए जाने की मांग की है.


Also Read: ‘राम मंदिर के बाद अब अगला टारगेट जनसंख्या नियंत्रण कानून होना चाहिए’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )