यूपी: नमाज अदा कर किसान बोले- गन्ना भुगतान नहीं किया तो ‘धर्म परिवर्तन’ कर अपना लेंगे ‘इस्लाम’

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में नए और पुराने संपूर्ण बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का चौथे दिन भी कलेक्ट्रेट में धरना जारी रहा। इस दौरान किसानों ने केंद्र और राज्य सरकार की जमकर आलोचना की। यही नहीं, किसानों ने नमाज अदा करने के बाद सरकार को चेतावनी दी है कि 20 जनवरी तक उनकी मांग नहीं पूरी की गई तो किसान धर्म परिवर्तन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।


धरने पर बैठे किसानों ने अदा की नमाज

सूत्रों ने बताया कि शनिवार को किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं का कलेक्ट्रेट में धना जारी रहा। इस दौरान धरना स्थल पर दोपहर करीब दो बजे सरकार को निष्क्रिय मानते हुए किसानों ने नमाज अदा की। किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने कहा कि गन्ने का संपूर्ण बकाया भुगतान के लिए कलेक्ट्रेट में पिछले चार दिन से प्रदर्शन चल रहा है।


Also Read: RSS के बड़े नेताओं को मारने की साजिश रच रहा था पाकिस्तानी डॉन, 3 शार्प शूटर गिरफ्तार


उन्होंने कहा कि डीएम ने किसानों की समस्या का 20 जनवरी तक समस्या समाधान करने का समय दिया है। गन्ने के संपूर्ण भुगतान की मांग के लिए किसान मुंडन कराकर और अर्द्धनग्न होकर प्रदर्शन कर चुके हैं। उसके बाद भी सरकार किसानों की समस्याओं पर गौर नहीं कर रही है।


मांग पूरी नहीं हुई तो करेंगे धर्म परिवर्तन

सूत्रों ने बताया है कि किसानों ने चेतावनी दी कि 20 जनवरी तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया, तो किसान धर्म परिवर्तन करने को मजबूर हो जाएंगे। गठवाला खाप के चौधरी हरिकिशन मलिक के पुत्र राजेंद्र सिंह मलिक की अध्यक्षता में चले बेमियादी धरने में कहा कि 21 जनवरी को कलक्ट्रेट में किसानों की विशाल पंचायत आयोजित की जाएगी।


Also Read: आतंकियों की तलाश में वेस्ट यूपी समेत पंजाब में NIA का छापा, लुधियाना से मौलवी मोहम्‍मद ओवेश पाशा गिरफ्तार


उन्होंने किसानों से भारी संख्या में कलक्ट्रेट में भारी संख्या में पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने मुख्यमंत्री से गन्ने का संपूर्ण बकाया भुगतान चीनी मिलों से कराए जाने की मांग की है। मौके पर सगीर त्यागी, इसरार त्यागी, अकलीम, फुरकान, बलवा के पूर्व प्रधान हासिम, अकबर अली, चौधरी श्याम सिंह, किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मनोज पंवार, जयवीर सिंह कुड़ाना, मास्टर भोपाल सिंह, संजीव लिलौन, रणवीर सिंह, अकबर अली, श्याम सिंह गुर्जर, इसरार त्यागी मौजूद रहे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here