World Cup में जर्सी पर ‘तीन स्‍टार्स’ लगाकर मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में अब 100 दिन से भी कम का समय बचा है और इसके लिए सभी टीमों की तैयारियां भी जोर शोर से चल रही है. ऐसे में कल भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च की गई, जो टीम का टूर्नामेंट में हौंसला बढ़ाएगी. इस मौके पर पूर्व कप्तान धोनी, वर्तमान कप्तान विराट कोहली, टेस्ट उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा बल्लेबाज पृथ्वी साव भी उपस्थित थे. साथ ही महिला क्रिकेट टीम से हरमनप्रीत कौर, जेमिता इस मौके पर उपस्थित रहे.



यहां धोनी से पूछा गया कि भारतीय जर्सी उन्हें क्या याद दिलाती है, जिसपर दो बार के विश्व चैंपियन ने कहा, ‘यह हमेशा मुझे उस विरासत की याद दिलाता है जो हमें मिली है. धोनी ने पूरे सम्मान के साथ 1983 की कपिल की अगुवाई वाली टीम विश्व कप में जीत का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘पुरानी यादों को ताजा करना अच्छा लगता है. विश्व कप 1983 के दौरान हम काफी युवा थे.




जर्सी के साथ एक महत्व और सम्मान जुड़ा हुआ है: विराट कोहली


बाद में हमने वीडियो देखे कि किस तरह से हर कोई जश्न मना रहा था. हमने 2007 विश्व टी-20 का खिताब जीता. यह अच्छा है कि हमने उस विरासत को आगे बढ़ाया और उसे भावी पीढ़ी को सौंपा.’ धोनी ने कहा, ‘उम्मीद है कि नई जर्सी कई विश्व कप का हिस्सा बनेगी लेकिन हमें अपनी निरंतरता पर गर्व है.’ कोहली ने इस अवसर पर कहा, ‘इस जर्सी के साथ एक महत्व और सम्मान जुड़ा हुआ है. सभी को इसका अहसास होना चाहिए. आपके अंदर जीत का जज्बा होना चाहिए. तभी आप इस जर्सी को हासिल करते हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here