हरदोई: उधर पायलट की रिहाई हो रही थी इधर गूंजी किलकारी, नाम रख दिया ‘अभिनंदन’

वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान शुक्रवार रात भारत लौट आए. उन्हें पाकिस्तान ने उस समय अपने कब्जे में ले लिया था, जब उनका मिग-21 लड़ाकू विमान पाकिस्तानी क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. पूरे देश में जश्न का माहौल है, सभी अभिनंदन की वीरता और शौर्य की जमकर सराहना कर रहे हैं. जिस समय अभिनंदन की रिहाई हो रही थी उसी दौरान यूपी के हरदोई जिले में एक बच्चे का जन्म हुआ. परिजनों ने बिना किसी देरी किये बच्चे का नाम अभिनंदन रखने का फैसला किया.


नवजात के पिता दीपू अवस्थी शाहाबाद निवासी हैं. जिस समय उनकी पत्नी लेबर रूम में थीं उसी समय विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई की खबरें आने लगीं. कुछ मिनट बाद ही लेबर रूम से खबर आई कि उनको बेटा हुआ है. वहीं इस पर परिजनों का कहना है कि हमारे देश का गौरव अभिनंदन भी आ गया. इसी की ख़ुशी में हमने गर्व से अपने बच्चे का नाम अभिनंदन नाम रख दिया है.


डेमो पिक

नवजात के पिता दीपू ने बताया कि अभिनंदन ने जो शौर्य, पराक्रम और देशभक्ति दिखाई है, वह गौरवान्वित करने वाली है. हर कोई चाहेगा कि वह भी उनके जैसा बने. उन्होंने कहा कि वह ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनका पुत्र भी अभिनंदन जैसा वीर, पराक्रमी और देशभक्त हो. दीपू ने कहा कि उनकी पत्नी ने पहले ही कह दिया था कि अगर बेटा हुआ तो वह उसका नाम अभिनंदन ही रखेंगी.


Also Read: अगर अभिनंदन को बिना शर्त रिहा न करता पाक तो बड़ी कर्रवाई की तैयारी में थी मोदी सरकार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here