Breaking Tube
Business Technology

TikTok बैन के बाद इस भारतीय ऐप की धूम, 36 घंटे में 15 मिलियन लोगों ने किया डाउनलोड

जब से भारत सरकार ने चाइनीज एप्स को बैन किया है, तब से भारतीयों में इंडियन एप की डिमांड काफी बढ़ गई है। इसी के अन्तर्गत भारतीय सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म शेयरचैट पिछले 36 घंटों में 15 मिलियन यानी 1.58 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। Sharechat भारत का ऐसा पहला सोशल मीडिया ऐप है, जिसे 2019 में ट्विटर ने भी फंडिंग की थी। तब ट्विटर ने इस प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन डॉलर का निवेश किया 


लगातार बढ़ थे यूजर्स

जानकारी के मुताबिक, शेयरचैट ने आज बताया कि MyGov ने कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है जिससे इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 60 मिलियन ऐक्टिव यूजर्स को कनेक्ट किया जा सके। चीनी ऐप्स को बैन किए जाने के बाद बड़े पैमाने पर डाउनलोड हुए Sharechat ऐप में भी पड़ोसी देश की कंपनियों का ही निवेश है। महज 36 घंटे में Sharechat के 15 मिलियन यानी 1.58 करोड़ डाउनलोड हुए हैं।


Also read: TikTok बैन के बाद इस लोगों को लुभा रहा यह भारतीय ऐप, हर घंटे 1 लाख लोग कर रहे डाउनलोड


कई भाषाओं में है उपलब्ध

बता दें कि शेयरचैट 4 साल पुराना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। कंपनी के पास मौजूदा समय में 150 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं वहीं 6 करोड़से ज्यादा मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं। मौजूदा समय में यूजर्स रोजाना करीब 25 मिनट इस प्लेटफॉर्म पर बिताते हैं। शेयरचैट एंड्रायड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है, जहां से डाउनलोड करके यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। शेयरचैट 15 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। इनमें हिंदी, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी, तेलगु, तमिल, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, आसामी भाषा का इस्तेमाल हो सकता है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लाखों कारोबारियों को मोदी सरकार का तोहफा, मुफ्त में फाइल कर पाएंगे GST रिटर्न

BT Bureau

वर्ल्ड बैंक का दावा- भारत 7.5 फीसदी की रफ्तार से करेगा विकास, चीन रहेगा फिसड्डी

BT Bureau

SBI खाता धारकों को इस तारीख से पहले करवाना होगा KYC, वरना बंद हो जाएगा खाता

Satya Prakash