Breaking Tube
Technology

Instagram ने लॉन्च किए कई नए फीचर्स, लाइव वीडियो को लेकर हुए बदलाव

आज कल के युवा सोशल मीडिया इस्तेमाल करने के काफी शौकीन है। इसी के चलते सोशल साइट्स भी नए नए फीचर लॉन्च करके अपने यूजर्स को लुभाती रहती हैं। हाल ही में इंस्टाग्राम ने भी नए फीचर अपडेट किए है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अपने Live Video लिमिट को बढ़ा दिया है। जहां पहले आप केवल 1 घंटे के लिए लाइव रहते थे वहीं अब आप 4 घंटे तक लाइव कर सकते हैं। इसके अलावा नए Live Archive विकल्प को जोड़ा गया है।


बढ़ गया लाइव रहने का टाइमिंग

इंस्टाग्राम का पहला फीचर यूजर्स के लिए काफी यूजफूल है। खासकर उन लोगों के लिए जो ऐप पर बहुत बार लाइव होते हैं। किसी भी इवेंट को लाइव करने के लिए 4 घंटे लंबा लाइव वीडियो काम आएगा। इससे पहले, लाइव इवेंट को कम से कम एक घंटे की सीमा के लिए अनुमति दी गई थी। अगर दूसरे फीचर की बात करें तो सोशल नेटवर्क यूजर्स को हटाए जाने से पहले 30 दिनों के लिए लाइव Sessions को सेव करने की परमिशन देगा। इसलिए अब, स्टोरी Archive और पोस्ट Archive के साथ, यूजर्स लाइव Archive ऑप्शन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।


ये है तीसरा फीचर

आखिरी अपडेट जो इंस्टाग्राम के लाइव फीचर के संदर्भ में जारी किया गया है, वह लाइव वीडियो सर्च सेक्शन है। यह ऐप पर उपलब्ध लाइव वीडियो की खोज को बढ़ाने के हैल्प करेगा। यूजर्स को लाइवस्ट्रीमिंग कंटेंट का ज्यादा पता लगाने के लिए IGTV ऐप के अंदर  “लाइव नाऊ” का एक नया अनुभाग मिलेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Phone Pe ने शुरू की ATM सेवा, एक क्लिक पर पड़ोस के दुकानदार से ले सकेंगे रूपये

Shruti Gaur

चंद्रयान-2 को लेकर जाग सकती है नयी उम्मीद, ISRO प्रमुख ने कहा- ‘लैंडर से 14 दिन में फिर संपर्क करने की कोशिश करेंगे’

S N Tiwari

Snack समेत कई वीडियो एप्स को T-सीरीज ने भेजा नोटिस, कॉपीराईट का आरोप

BT Bureau