कुंभ: क़ानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने संगम में लगायी डुबकी, एक बार फिर मोदी सरकार बनाने के लिए मांगा आशीर्वाद

उत्तर प्रदेश के विधि एवं न्याय मंत्री मंत्री ब्रजेश पाठक सोमवार को मौनी अमावस्या के पावन अवसर पर परिवार समेत प्रयागराज कुंभ में संगम की त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाने पहुंचे. ब्रजेश पाठक ने संगम में स्नान कर पूण्य लाभ लिया और देश व प्रदेश में शांति व समृद्धि की कामना की.



वहीं मीडिया से वार्ता के दौरान क़ानून मंत्री ने प्रदेश सरकार द्वारा कुंभ के इंतजामों को बेहतर बताया और इसके लिए योगी सरकार की जमकर सराहना की. उन्होंने कहा कि मां गंगा के आशीर्वाद से 2019 में एक बार फिर मोदी सरकार बनेगी.



बता दें कि माघ मास कि माघ कृष्ण पक्ष पर पड़ने वाली अमावस्या मौनी अमावस्या कही जाती है. मौनी अमावस्या का हिन्दू धर्म में विशेष महत्त्व है. इस दिन मौन रहने का विधान है. शास्त्रों के अनुसार मुनि शब्द से ही ‘मौनी’ का उद्भव हुआ है. कहते हैं इस दिन मौन रहकर व्रत करने से सिद्धियों की प्राप्ति होती है. जो व्यक्ति इस दिन मौन व्रत करके व्रत समापन करता है उसे मुनि पद की प्राप्ति होती है. इस दिन तीर्थस्थलों पर स्नान करने आम दिनों की अपेक्षा कई गुणा फलदायी माना गया है. इन दिनों तीर्थनगरी प्रयाग में कुंभ मेला लगा हुआ है. कुंभ के दौरान मौनी अमावस्या पर कुंभ में स्नान बहुत पुण्यदायी माना गया है. इसलिए लाखों श्रद्धालु कुंभ में स्नान के लिए आए हैं.


Also Read: ‘टेंशन फ्री’ होकर कुंभ आयें बुजुर्ग-दिव्यांग, यूपी पुलिस स्नान कराके, भोजन खिलाकर करेगी विदा


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here