Breaking Tube
Crime UP News

बुलंदशहर: हिंदू युवती को मुसलमान बनाकर बेचने की थी तैयारी, शिवा बने परवेज की ऐसे खुली पोल

Bulandshahr forced conversion parvez

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले के खानपुर में जबरन धर्म परिवर्तन (Forced Conversion) करने का मामला सामने आया है। यहां के एक गांव में अपना धर्म छिपाकर रह रहे मुस्लिम समुदाय के युवक पर तांत्रिक विद्या करने और लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का आरोप लगा है। यही नहीं, आरोपी युवती का धर्म परिवर्तन कराकर उसे बेचने के फिराक में भी था। मामले की जानकारी होने पर ग्रामीणों ने आरोपी की जमकर धुनाई कर दी और पुलिस को सूचना दे दी।


मामले की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। थाना क्षेत्र के एक गांव में पीड़ित अपने परिवार के साथ रहते हैं। एक माह पहले एक युवक ने खुद को उसके दामाद का भाई बताकर घर में आसरा लिया था। युवक ने अपना नाम शिवा बताते हुए खुद को तांत्रिक बताया था। तभी से आरोपी युवक उसके घर में ही रह रहा था और घर में ही तांत्रिक विद्या कर रहा था। कुछ दिनों पूर्व पीड़ित को आरोपी युवक की गतिविधियों पर संदेह हो गया।


Also Read: मेरठ: धर्म परिवर्तन कानून के खिलाफ जाकर चांद खान ने लक्ष्मी से रचाई शादी, हिंदू संगठनों में आक्रोश


पीड़ित ने घर में रह रहे युवक पर संदेह जाहिर करते हुए पूरा मामला अपने पड़ोसियों को बताया। मामला सुनकर ग्रामीणों ने संदिग्ध युवक से उसकी जानकारी हासिल करनी चाहिए। शुरुआती पूछताछ में युवक खुद को पीड़ित के दामाद का दोस्त बताता रहा। लेकिन, ग्रामीणों द्वारा सख्ती करने के बाद आरोपी युवक ने अपने राज से पर्दा उठाना शुरू किया। ग्रामीणों को जब यह पता चला कि आरोपी का नाम शिवा नहीं परवेज (Parvez) है तो सभी ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों ने धोखा देकर घर में रह रहे आरोपी की जमकर पिटाई की और पुलिस के हवाले कर दिया।


पीड़ित परिवार ने आरोपी युवक पर लालच देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप भी लगाया है। वहीं, पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया है कि वह युवती का धर्म परिवर्तन कराने के बाद उसे बेचने की फिराक में था। उधर, घटना की जानकारी होते पर क्षेत्र के कुछ संगठनों के कार्यकर्ता भी पहुंच गए और पुलिस से पूरे मामले के मास्टर माइंड को पकड़ने की मांग करने लगे।


Also Read: लव जिहाद: नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसाया और कर ली शादी, धर्म परिवर्तन को नहीं हुई राजी तो मारपीट कर भगाया


पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर आरोपी परवेज निवासी दिल्ली के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। खुद को तांत्रिक बताने वाले परवेज से जब लोगों ने धर्म से जुड़े सवाल किए तो उसे पसीने छूटने लगे। विहिप के विभाग मंत्री धर्म प्रसार ब्रूनो भूषण ने बताया कि मामले की जानकारी होने पर उनकी टीम भी मौके पर गई थी। पूरे प्रकरण से अफसरों को अवगत कराकर तहरीर दी और एफआईआर दर्ज करा दी गई है। मामले में संगठन आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग करता है।


एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि जनपद में धर्म परिवर्तन को लेकर पहला मामला संज्ञान में आया है। आरोपी युवक के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 3/4, और धारा 354, 452, 420 व 411 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

BJP में शामिल हुए पूर्व IAS एके शर्मा, मिल सकती है योगी सरकार में अहम जिम्मेदारी

BT Bureau

लखनऊ के वजीरगंज कचहरी में देसी बम से हमला, कई वकील घायल, 3 जिंदा बम बरामद

BT Bureau

इटावा: बीजेपी नेता ने रंगदारी देने से किया इंकार तो दबंगों ने शुरू कर दी फायरिंग, गोली लगने से पौत्र की मौत

BT Bureau