Breaking Tube
Crime UP News

मेरठ: धर्म परिवर्तन कानून के खिलाफ जाकर चांद खान ने लक्ष्मी से रचाई शादी, हिंदू संगठनों में आक्रोश

Meerut Chand Khan

उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) जनपद में उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश-2020 का उल्लंघन करते हुए ऑटो ड्राइवर चांद खान (Chand Khan) ने हिंदू युवती लक्ष्मी नाम की लड़की से शादी कर ली। इसके लिए मजिस्ट्रेट से इजाजत नहीं ली गई। पुलिस के पहुंचने से पहले ही लड़का-लड़की शादी करके फरार हो गए, लेकिन शादी कराने वाले शख्स को पुलिस ने पकड़़ लिया। आरोप है कि पड़ोसियों ने मिलकर दोनों की शादी कराई है।


हिंदू संगठनों ने थाने पर किया जमकर हंगामा


सूत्रों ने बताया कि इसकी भनक लगते ही हिंदू संगठनों ने थाने पर जमकर हंगामा किया। दरअसल, पूरा मामला कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के श्रद्धापुरी डबल स्टोरी का है। यहां ऑटो चलाने वाले चांद खान को वहीं की लक्ष्मी से प्यार हो गया। इस बीच शनिवार की शाम श्रद्धापुरी डबल स्टोरी में चांद खान ने हिंदू रीति-रिवाज से लक्ष्मी से शादी कर ली। अंगीठी पर लकड़ी जलाकर उसे हवन कुंड का रूप दिया गया और फिर उसी के सात फेरे लिए गए। इसकी जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई।


Also Read: दिल्ली: 17 साल की नंदिनी की 40 साल के मोहम्मद इंतजार से कराई जा रही थी शादी, 4 गिरफ्तार


लेकिन प्रेमी युगल के साथ युवती की मां और नौ साल का भाई फरार हो गए। बताया जा रहा है कि युवती के परिवार की माली हालत अच्छी नहीं है। हालांकि, पुलिस ने शादी कराने वाले ठेकेदार राहुल शर्मा को हिरासत ले लिया और उसे थाने लेकर आ गई। उधर, इसकी भनक लगने पर बीजेपी नेता बलराज डूंगर, हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही, विश्व हिंदू परिषद/बजरंग दल के महानगर प्रचार प्रमुख मधुवन आर्य अपने समर्थकों के साथ कंकरखेड़ा थाने पहंच गए।


बीजेपी नेता बलराज डूंगर का कहना है कि किशोरी पर दबाव बनाकर उसकी शादी बालिग मुस्लिम युवक से कराई गई है। मामला पुलिस के संज्ञान में है। शादी के लिए किसी तरह की अनुमति भी नहीं ली गई है। उन्होंने चांद खान पर कार्रवाई की करने की मांग की। इसे लेकर काफी देर तक हंगामा भी हुआ।


Also Read: लव जिहाद: 12वीं की छात्रा पर धर्म-परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था सलमान, निकाह न करने पर जान से मारने की धमकी


वहीं, मामले में कंकरखेड़ा थाने के इंस्पेक्टर तपेश्वर सागर ने बताया कि नया अध्यादेश लागू होने के बाद शादी के लिए मजिस्ट्रेट की परमिशन होनी चाहिए थी, जो नहीं ली गई। लड़का-लड़की की तलाश जारी है। शादी कराने वाले ठेकेदार राहुल शर्मा को हिरासत में लिया गया है। जांच की जा रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर: चोरी के मामले में गलत रिपोर्ट पेश करने दारोगा को पड़ा भारी, कोर्ट ने लगाया जुर्माना

BT Bureau

हरदोई: हाड़ कंपा देने वाली ठंड में ममता और फर्ज एक साथ, महिला सिपाही की कर्तव्यनिष्ठा को SP ने सराहा, ऑफिस अटैच के साथ करेंगे सम्मानित

Shruti Gaur

भदोही: जेल में बंद विधायक विजय मिश्रा की MLC पत्नी और बेटे के खिलाफ कुर्की का नोटिस जारी

Jitendra Nishad