Breaking Tube
Corona Government UP News

कोरोना वॉरियर्स के आश्रितों को भुगतान में लेट लतीफी से CM योगी नाराज, कहा- 3 दिन में सभी पेमेंट कर शुरू करें नौकरी देने की प्रक्रिया

CM Yogi Adityanath Corona Warriors

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath ने कोरोना काल के दौरान अपने फर्ज पर कुर्बान हुए कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) और फ्रंटलाइन वर्कर्स के आश्रितों को 3 दिन में सभी अनुमन्य भुगतान करने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक में सीएम योगी ने हिदायत दी है कि मृतक आश्रितों के अनुमन्‍य देय भुगतानों में लेट लतीफी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।


कर्मचारियों के परिजनों के साथ मजबूती से खड़ी है सरकार


उन्होंने मृतक आश्रितों को भुगतान की प्रक्रिया में देरी पर गृह विभाग की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जाहिर की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना के दौरान लोगों की सेवा करते हुए जान गंवाने वाले कर्मचारियों के परिजनों के साथ सरकार मजबूती से खड़ी है। कोरोना काल के दौरान फ्रंटलाइन में काम करने वाले जितने भी कर्मचारी हैं, उनके अवशेषों का भुगतान तीन दिन में कर दिया जाए।


Also Read: कोरोना काल में निवेशकों ने योगी सरकार पर जताया भरोसा, 66000 करोड़ के 96 निवेश प्रस्ताव, 18 को जमीन आवंटित


तीन दिन में शुरू हो मृतक आश्रितों को नौकरी देने की प्रक्रिया


सीएम योगी ने कि कोरोना संक्रमण के दौरान फ्रंटलाइन पर काम करने वाले कर्मचारियों के सभी अवशेष का भुगतान समय पर किया जाए। इस काम को प्राथमिकता के आधार पर सभी विभाग करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान जिन फ्रंटलाइन वर्करों ने अपनी जान गंवाई है, उनके मृतक आश्रितों को नौकरी दिए जाने की प्रक्रिया तीन दिन में शुरू कर दी जाए।


इसके अलावा उन कर्मचारियों के जो भी अवशेष व मानदेय बकाया हो, उसका भुगतान तीन दिन के भीतर कर दिया जाए। मुख्‍यमंत्री ने कहा सरकार फ्रंटलाइन वर्करों का हर तरह से ख्‍याल रख रही है। इससे पहले फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्‍सीनेशन कार्य भी सबसे पहले कराया गया है।


Also Read: नोएडा में वर्ल्ड क्लास फिल्मसिटी बनाने की दिशा में काम शुरू, कल CM योगी को सौंपी जाएगी फाइनल DPR


बता दें कि इससे पहले सीएम योगी ने पंचायत चुनाव के दौरान कोरोना की वजह से जान गंवाने वाले राज्य कर्मचारियों को परीजनों को लेकर शासन के निर्देश दिया था कि मृतकों को परीजनों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटनी पड़े, ऐसी व्यवस्था की जाय।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अखिलेश सरकार में नगर विकास मंत्री रहे आज़म खान का शहर सबसे खराब

BT Bureau

UP के 18 लाख कर्मचारियों को होली का गिफ्ट, DA बढ़ाने के प्रस्ताव को योगी सरकार ने दी मंजूरी, नकद भुगतान के निर्देश

BT Bureau

सीतापुर: दलित बच्ची से गैंगरेप, वीडियो बनाकर पूरे गांव को दिखाया, आरोपी आसिफ एनकाउंटर में गिरफ्तार

Jitendra Nishad