Breaking Tube
Corona Government UP News

‘हेलो! मैं सीएम बोल रहा, तबीयत कैसी है’, जब योगी ने पूछा हालचाल तो भावुक हो गया कोरोना संक्रमित वन रक्षक

CM Yogi Adityanath forest gaurd anil kumar

कोरोना महामारी से प्रदेश को उबारने के साथ-साथ प्रदेश के मुखिया मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) कोरोना संक्रमित मरीजों का खुद फोन करके हालचाल जान रहे हैं। बुधवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लखीमपुर में तैनात वन रक्षक अनिल कुमार (Forest Guard Anil Kumar) को फोन करके उनका हालचाल पूछा। साथ ही कोई भी समस्‍या होने पर मोबाइल पर आए नम्‍बर पर कॉल करने का कहा। वहीं, मुख्‍यमंत्री के हालचाल पूछने पर वन रक्षक अनिल कुमार भावुक हो गए। उन्‍होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री ने उनसे स्वास्थ्य से जुड़ी जानकारी के साथ दवाएं व जांच से जुड़े हुए सवाल किए।


लखीमपुर में तैनात वन रक्षक अनिल कुमार 3 मई को कोरोना संक्रमित हुए थे। रिपोर्ट आने के बाद वह होम आइसोलेशन में है। अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रामित होने के बाद जब सामान्‍य आदमी उनका हालचाल नहीं पूछ रहा है। ऐसे में मुख्‍यमंत्री के हाल पूछने से उनका हौसला बढ़ गया है।


Also Read: UP में कोरोना वॉरियर्स को मिलेगा 25 फीसदी अतिरिक्त वेतन, योगी कैबिनेट ने स्वीकारा चिकित्सा विभाग का प्रस्ताव


अनिल कुमार ने बताया कि करीब तीन मिनट की काल में सबसे पहले सीएम ने उनका हालचाल पूछा। उसके बाद सरकारी की ओर से होम आइसोलेशन मरीजों को दी जा रही दवाओं की जानकारी ही। इस पर अनिल कुमार ने बताया कि उनको सुबह से कई डॉक्‍टर फोन करके हालचाल पूछ चुके हैं। दवाएं व अन्‍य जरूरी वस्‍तुएं उनको पहुंचाई जा चुकी है।


दो दर्जन से अधिक डॉक्‍टरों कर चुके हैं फोन


अनिल कुमार ने बताया कि सीएम के फोन आने से पहले ही करीब दो दर्जन से अधिक डॉक्‍टर उनको फोन कर स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी ले चुके हैं। कोरोना संक्रमण के दौरान ली जाने वाली सभी दवाएं निशुल्‍क उन तक पहुंचाने का काम भी स्‍वास्‍थ्‍य विभाग कर चुका है। इसके अलावा कौन सी दवा कब खाना है, भाप दिन में कितनी बार लेना है। इसकी जानकारी भी डॉक्‍टर फोन पर उनको दे रहे हैं। यही नहीं आयुष विभाग की ओर से दिया जाने वाला काढ़ा भी उनको पहुंचाया जा चुका है।


Also Read: यूपी: ऑक्सीजन और दवाओं की कालाबाजारी पर लगाई जाए रोक, CM ने दिए कड़ी कार्रवाई के आदेश


सीएम ने किया फोन तो बढ़ गया हौसला


अनिल कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित होने के बाद वह काफी डर गए थे लेकिन सुबह मुख्‍यमंत्री के हालचाल पूछने के बाद मानो उनका हौसला कई गुना बढ़ गया है। अनिल ने बताया कि कोरोना से लड़ाई के लिए असली हौसला यही है। सीएम के फोन के बाद मानो एक हिम्‍मत आ गई है इस बीमारी से लड़ने की।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘योगी मंत्र’ से UP में हारने लगा कोरोना, 24 घंटे में 6046 नए केस, 17540 लोग हुए ठीक

BT Bureau

यूपी: रोड एक्सीडेंट में हुई सिपाही की मौत, परिजनों की मदद को पुलिसकर्मियों ने जुटाए 72 हजार रूपए, एसपी ने सौंपा चेक

Shruti Gaur

बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के परिजनों ने सीएम योगी से की मुलाकात,पत्नी बोली- सरकार की कार्यवाई से खुश हैं

BT Bureau