Breaking Tube
Corona Politics UP News

कोरोना से जूझ रहे आजम खान को मॉडरेट इंफेक्शन, लखनऊ मेदांता में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखे गए

Azam Khan

कोरोना (Corona) से जूझ रहे समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan) में मॉडरेट इंफेक्शन पाया गया है. वहीं बेटे अब्दुल्ला आजम खान की तबीयत स्थिर बताई जा रही है, यह जानकारी मेदांता अस्पताल प्रशासन ने दी है. बता दें कि सीतापुर जल में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान की 1 मई को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी इसके बाद रविवार शाम उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


आजम खान को ऑक्सीजन पर रखा गया है. मेदांता के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि सपा नेता आजम खान की देखरेख क्रिटिकल केयर टीम कर रही है. उनको उन्हीं के निगरानी में रखा गया है. शुरुआती जांच में आजम खान में कोरोना का मॉडरेट इंफेक्शन पाया गया है,क्योंकि वह पिछले 1 हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव हैं,जिसके चलते उन्हें 4 लीटर के ऑक्सीजन पर रखा गया है. मेदांता निदेशक डॉक्टर कपूर ने यह भी बताया कि, उनका ऑक्सीजन लेवल 90 के आसपास है और उनका ट्रीटमेंट किया जा रहा है..


बता दें कि रविवार को अचानक सपा नेता आजम खान की तबीयत बिगड़ गई थी,जिसके कारण प्रशासन की निगरानी में आजम खान को सीतापुर कारागार से लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में शिफ्ट किया गया. पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में निरुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्रशासन ने दो दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था. कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल में 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.


गौरतलब है कि आजम खान फरवरी 2020 में जेल भेजे गए थे और उनके साथ उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान भी कारावास झेल रहे हैं. रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाणपत्र बनाने जैसे कई आरोप लगे हैं. उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन कुछ समय पहले ही उन्हें जमानत मिल चुकी है. एक तरफ आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं.


Also Read: लखनऊ: संजय सेठ ने फेरा ब्लैकमेलरों और सियासी षड्यंत्रकारियों के मंसूबों पर पानी, CP को चिट्ठी लिख कहा- या तो सबूत दें, नहीं तो हो क़ानूनी कार्रवाई


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

राहुल गांधी हजार बार जन्म लेंगे तब भी सावरकर नहीं बन पाएंगे, वे बहादुर और राष्ट्रभक्त थे वहीं ये पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं: संबित पात्रा

BT Bureau

लखनऊ: ‘खाल खींच लूंगा, मुकदमे लगवा कर औकात दिखाऊंगा’, बिल्डर को धमकाते दारोगा का Audio वायरल

BT Bureau

भाजपा नेता ने उद्धव ठाकरे को भेजी संविधान की प्रति, कहा- भूल गए हैं जिम्मेदारी, फिर से पढ़िए संवैधानिक शपथ

BT Bureau