Breaking Tube
Politics UP News

BSP की प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी की अपार सफलता के बाद SP को याद आए जनेश्वर मिश्र: मायावती

Mayawati kisan panchayat

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर ब्राह्मण वोट बैंक साधने की रस्साकसी तेज हो चली है। एक तरफ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) जहां जिलों में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन आयोजित कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी भी अपने नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर आज प्रदेश भर में साइकिल यात्रा निकाल रही है। सपा के इस आयोजन पर बसपा चीफ मायावती (Mayawati) ने सवाल खड़े किए हैं।


मायावती ने ट्वीट कर कहा कि स्व. श्री जनेश्वर मिश्र की जयंती पर उनको हार्दिक श्रद्धासुमन अर्पित तथा उनके नाम पर लखनऊ में जो पार्क है, उसे बीएसपी सरकार ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के नाम पर बनाया किन्तु सपा सरकार ने जातिवादी सोच व द्वेष के कारण इसका नाम भी नए जिलों आदि की तरह बदल दिया, यह कैसा सम्मान?


उन्होंने अपने अगले ट्वीट में कहा कि बीएसपी की प्रबुद्ध वर्ग विचार संगोष्ठी की यहां यूपी के जिलों-जिलों में अपार सफलता के बाद सपा को अब जनेश्वर मिश्र व भाजपा सरकार द्वारा सताए हुए उनके समाज की याद आई है। यह सब राजनीतिक स्वार्थ व सस्ती लोकप्रियता के लिए नाटकबाजी नहीं है तो और क्या है?


Also Read: UP में ‘ऑपरेशन मुख्तार गैंग’ जारी, 42 गुर्गों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, थाने में जमा हुए असलहे


बता दें इससे पहले मायावती ने कासगंज में बसपा सम्मेलन के दौरान आयोजकों पर मुकदमा दर्ज करने को लेकर बीजेपी सरकार पर भी हमला बोला था। उन्होंने कहा कि बसपा के आयोजनों पर सरकार विशेष नियम प्रतिबंध लगा रही है, ऐसा बीजेपी के आयोजनों पर देखने को नहीं मिलता। उन्होंने साथ ही कहा कि लेकिन हम रुकने वाले नहीं हैं। प्रबुद्ध सम्मेलनों के साथ ही बसपा कार्यकर्ता घर-घर जाकर ब्राह्मण समाज से मिलेगा।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भाजपा सांसद ने मोदी सरकार के फैसले को बताया देशविरोधी, कहा- जाऊंगा कोर्ट

Jitendra Nishad

मुजफ्फरनगर: पुलिसकर्मियों के लिए बने Covid अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे CM योगी, बोले- तीसरी लहर की पूरी है तैयारी

Shruti Gaur

सपा-बसपा के मंच पर रवीश कुमार को देखकर लोगों ने उठाये सवाल, सफाई में बोले- मैं तो फोटो खींचने गया था

BT Bureau