Breaking Tube
Crime Politics UP News

UP में ‘ऑपरेशन मुख्तार गैंग’ जारी, 42 गुर्गों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित, थाने में जमा हुए असलहे

Punjab Police mukhtar ansari

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार यूपी में ऑपरेशन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) गैंग चला रही है. इसी कड़ी में मऊ में मुख्तार अंसारी उसके सहयोगियों के काले आर्थिक साम्राज्य पर कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने अब तक 50-60 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर ली है. वहीं अब मुख्तार अंसारी के आईएस-191 गैंग के 42 सहयोगियों व करीबियों के 45 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. अब इन सभी शस्त्रों को थाने में जमा कराये जा रहे हैं.


पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए सत्यापन की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने यह कार्रवाई की है. निलंबन के बाद सभी शस्त्रों को थाने में जमा कराया जा रहा है. इसमें थाना दक्षिणटोला क्षेत्र के 33, नगर कोतवाली के 9 तथा थाना सरायलखंसी के 3 शस्त्र लाइसेंसों पर कार्रवाई हुई है. लाइसेंसी शस्त्र धारकों के शस्त्र एवं क्रय किए गए कारतूसों की जांच कराई गई थी.


इसमें भिन्न-भिन्न तिथियों में लाइसेंस धारकों के द्वारा क्रय किए गए कारतूसों के प्रयोग के संबंध में सत्यापन किया गया. सत्यापन में निर्धारित प्रारूप में शस्त्र धारकों द्वारा अन्य सूचनाओं के साथ कारतूस के प्रयोग के संबंध में सूचनाएं अंकित की गईं. इसमें कारतूस के प्रयोग के संबंध में अंकित किया गया कि क्रय किए गए कारतूसो में कुछ टेस्ट और हर्ष फायरिंग आदि में प्रयोग किए गए हैं. खोखा कारतूस जमा नहीं किया गया है.


पुलिस अधीक्षक सुशील घुले ने बताया कि पूरे जनपद में लाइसेंसी शस्त्रों का सत्यापन कराया गया था. इसमें मुख्तार अंसारी गिरोह से जुड़े 42 व्यक्तियों के 45 शस्त्रों के कारतूस आदि की खरीद में नियमों का पालन नहीं किया गया. इसलिए इन शस्त्रों को निलंबित करते हुए थानों में जमा कराया जा रहा है. इससे पहले मंगलवार को गाजीपुर में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले के नाम दर्ज 1.18 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी. एम्बुलेंस मामले में मंगलवार को ही मुख्तार के तीन करीबियों को भी पकड़ा गया. इनमें एक एम्बुलेंस चलाता था और दो हमेशा एम्बुलेंस में मुख्तार के साथ रहते थे.


Also Read: UP में ‘ऑपरेशन मुख्तार अंसारी’ जारी, पत्नी और साले की 1.18 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

69000 शिक्षक भर्ती: 150 में से आए 142 नंबर, राष्ट्रपति का नाम तक नहीं मालूम

BT Bureau

योगी सरकार की एक और उपलब्धि, उत्तर प्रदेश बना ‘बेस्ट इनलैंड स्टेट’

Jitendra Nishad

शिवपाल यादव का अल्टीमेटम! बड़े भाई मुलायम सिंह यादव को कहा- दो दिन में लें फैसला

Aviral Srivastava