Breaking Tube
Corona Government UP News

UP: 24 घंटे में 7 लाख से अधिक लोगों का हुआ वैक्सीनेशन, CM योगी ट्वीट कर सभी को दिया धन्यवाद

CM Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश ने बीते 24 घंटों के भीतर कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का नया रिकॉर्ड बनाया है। प्रदेश में 24 घंटे में 7 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है, जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा ऑकड़ा है। सोमवार को प्रदेश भर में 7,05,146 टीके लगाए गए हैं। सूबे में अब तक 2.63 करोड़ टीके लगाए जा चुके हैं। इसमें 2.63 करोड़ लोगों को वैक्सीन की पहली डोज और 41.61 लाख लोगों को दूसरी डोज दी गई है। मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सोमवार की देर रात ट्वीट कर उत्तर प्रदेश में एक दिन में 7 लाख लोगों का वैक्सीनेशन होने पर खुशी जाहिर की है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाने के अभियान की सोमवार से शुरुआत की गई। लगभग सभी वैक्सीनेशन सेंटर्स पर युवा वर्ग टीकाकरण अभियान को लेकर तत्पर नजर आया। नतीजा ये रहा कि देर रात तक उतत्र प्रदेश के सूचना विभाग ने 7 लाख का ऑकड़ा पार करते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इसकी जानकारी दी, जिसपर सीएम ने संतोष व्यक्त किया।


Also Read: अब ऑनलाइन मिल सकेगा UP का मशहूर ‘काला नमक चावल’, नवनीत सहगल ने हरी झंडी दिखाकर सिद्धार्थनगर से पहली खेप की रवाना


जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को अब और रफ्तार मिलेगी। प्रदेश में गांव-गांव जाकर टीमें लोगों को वैक्सीन लगाएंगी और इसके लिए लोगों को बुलावा पर्ची भेजी जाएगी। इस बुलावा पर्ची पर वैक्सीनेशन का स्थान और तारीख लिखी होगी। क्लस्टर में वैक्सीनेशन टीम के पहुंचने से पहले उक्त क्लस्टर के लिए बनाई गई क्लस्टर मोबिलाइजेशन टीम कम से कम तीन दिनों में लोगों को कोरोना टीके से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर उनको जानकारी देने और टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करेंगी।


Also Read: CM योगी की ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की मुहिम का असर, PMEGP में UP ने रचा इतिहास


मुफ्त वैक्सीनेशन अभियान के तहत योगी सरकार ने जमीनी स्तर पर मोर्चा संभालते हुए सभी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कर निर्धारित टीकाकरण लक्ष्य को हासिल करने की तैयारी पूरी कर ली है। प्रदेश में वैक्सीनेशन केंद्रों और वैक्सीनेटर की संख्या में भी बढ़ोतरी की गई है। प्रदेश में 6000 वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या को बढ़ाकर 10,000 किया गया है। इसके साथ ही 12,000 नए नर्सिंग स्टाफ को वैक्सीनेशन अभियान से जोड़ा जाएगा, जो लोगों का टीकाकरण करेंगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में नर्सिंग अंतिम वर्ष के प्रशिक्षुओं को वैक्सीनेटर के रूप में तैयार करने के लिए आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सीएम योगी को कोर्ट ने दिया झटका, 19 साल पुराने हत्याकांड में नोटिस जारी

Jitendra Nishad

UP Panchayat Chunav 2021: हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, बदली जाएगी आरक्षण की सूची, 27 मार्च तक नए नई लिस्ट बनाने का आदेश

BT Bureau

मथुरा: विवाद सुलझाने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, सिपाही ने भागकर बचाई जान, होमगार्ड की हालत गंभीर

BT Bureau