Breaking Tube
Politics UP News

योगी सरकार पर अखिलेश का तंज- UP का ‘ठहरा रथ’ भला कैसे हो गतिमान, पहिया धंसा है यूपी में पर दिल्ली के हाथ कमान

Samajwadi Party Akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को ट्वीट कर योगी सरकार पर तंज कसा है। इस ट्वीट के जरिए उन्होंने इशारों-इशारों में यह बताया कि उत्तर प्रदेश की सत्ता केंद्र के हाथों में हैं। अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा कि उत्तर प्रदेश का ठहरा रथ भला कैसे हो गतिमान, पहिया धंसा है यूपी में पर दिल्ली के हाथ कमान।


वहीं, अखिलेश ने बुधवार को कहा कि भाजपा के 4 साल किसानों के लिए विनाशकारी साबित हुए हैं। तीन काले कृषि कानून लाकर किसानों को बड़े पूंजीघरानों को आश्रित बना दिया है। न किसान को फसल का दाम मिल रहा है और नहीं उससे किए गये वादे पूरे हो रहे हैं। पिछले दिनों हुई बरसात में हजारों टन गेहूं क्रय केंद्रों में खुले में पड़े रहने से बर्बाद हो गया। किसानों को बहाने बनाकर परेशान किया जा रहा है।


उन्होंने फतेहपुर, संभल, अमरोहा में किसानों की परेशानी का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि सरकार को उनकी दिक्कतों पर कतई ध्यान नहीं है। किसानों को क्रय केंद्रों पर तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार को किसानों की जरा भी फिक्र नहीं है। उनकी धान की फसल भी वैसे ही बर्बाद हुई जैसी आज गेहूं की फसल के साथ हो रहा है। किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिला है। उसकी लागत की डयोढ़ा कीमत देने का वादा किया था।


Also Read: UP विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता जितिन प्रसाद BJP में शामिल, बोले- देशहित के लिए खड़े हैं पीएम मोदी


अखिलेश यादव ने कहा कि एमएसपी पर खरीद का भरोसा दिया जा रहा था लेकिन भाजपा सरकार ने किसानों के साथ कोई वादा नहीं निभाया। उल्टे उसे खेत के मालिक की जगह मजदूर बनाने का कुचक्र रच दिया। बता दें कि इससे पहले भी सपा अध्यक्ष अखिलेश ने कुछ इसी तरह से इशारों-इशारों में सरकार पर तंज कसा था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि कभी खुले आसमान पर वो लिख देते थे संदेश, अब किसी और के पते पर बंद लिफाफे आते हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भ्रष्टाचार और जनसंख्या नियंत्रण तथा संविधान को शत-प्रतिशत लागू किये बिना रामराज्य असंभव है

BT Bureau

मां-बेटी आत्मदाह केस: अमेठी में आरोपी SHO, दरोगा और 2 कॉन्स्टेबल समेत 4 सस्पेंड

BT Bureau

फर्रुखाबाद: जिला अस्पताल में अफसरों की नाक के नीचे हो रहे अवैध गर्भपात, SDM ने मारा छापा तो खुली पोल

BT Bureau