Breaking Tube
Politics UP News

UP विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता जितिन प्रसाद BJP में शामिल, बोले- देशहित के लिए खड़े हैं पीएम मोदी

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी नेता और केंदीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले यह बड़ा उलटफेर है.


जितिन प्रसाद को बीजेपी में शामिल कराने के बाद केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यूपी की राजनीति में जितिन प्रसाद की भूमिका अहम होने वाली है. वहीं, जितिन प्रसाद ने कहा कि मैंने 7-8 साल में अनुभव किया कि असल मायने में कोई संस्थागत राजनीतिक दल है, वो भारतीय जनता पार्टी है, बाकी दल तो व्यक्ति विशेष और क्षेत्र के हो गए हैं.


जितिन प्रसाद ने कहा, “मेरा कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का साथ रहा है. मैंने ये महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच, विचार और मंथन के बाद लिया है. आज सवाल ये नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं बल्कि सवाल ये है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं. पिछले 8-10 वर्षों में मैंने महसूस किया है कि अगर कोई एक पार्टी है जो वास्तव में राष्ट्रीय है, तो वह भाजपा है. अन्य दल क्षेत्रीय हैं, लेकिन यह राष्ट्रीय दल है आज देश जिस स्थिति से गुजर रहा है, अगर कोई राजनीतिक दल या नेता देश के हित के लिए खड़ा है, तो वह भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं”.


राहुल गांधी के करीबी नेताओं में शुमार थे जितिन प्रसाद

बता दें कि जितिन प्रसाद काफी लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से नाराज चल रहे थे. वो उन 23 नेताओं में भी शामिल थे जिन्होंने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी. प्रसाद यूपी कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी चाहते थे लेकिन उन्हें पार्टी में नजरअंदाज किया जा रहा था. जितिन प्रसाद को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता था. लेकिन, कुछ वक्त से वह कांग्रेस पार्टी में हाशिये पर थे. हालांकि उन्होंने इसे लेकर कोई खुला विरोध नहीं किया था, लेकिन वो लगातार पार्टी से खुश न रहने का संकेत दे रहे थे.


कौन हैं जितिन प्रसाद ?

कुंवर जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश के शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के वो युवा चेहरे हैं, जिन्होंने दो बार लोकसभा चुनाव जीत कर मनमोहन सिंह की कैबिनेट में मानव संसाधन विकास मंत्रालय और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय में राज्यमंत्री का दायित्व संभाला था. यूपी में एक ऐसे बड़े चेहरे में गिने जाने वाले जितिन प्रसाद के कांग्रेस से भाजपा में जाने से पार्टी को बड़ा झटका लगना तय माना जा रहा है.


Also Read: UP में रोहिंग्या और बाग्लादेशियों को अवैध रूप से बसाने का करते थे काम, नूर आलम और आमिर हुसैन गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

गाजीपुर: हेड कांस्टेबल ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, 5 बच्चों पर किया जानलेवा हमला, फिर ट्रेन के आगे कूदकर दे दी जान

BT Bureau

‘फैसला SC में नहीं सड़कों पर होंगा’, भड़काऊ भाषण पर खुद घिरे हर्ष मंदर, उनकी याचिका पर चीफ जस्टिस का सुनवाई से इंकार

BT Bureau

UP में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 37,238 नए केस, 199 की मौत

BT Bureau