Breaking Tube
Corona Government UP News

योगी मॉडल का असर: डबल डिजिट में सिमट गए कोरोना आंकड़े, 4 करोड़ से अधिक वैक्सीनेशन करने वाला देश का नंबर 1 राज्य बना UP

CM Yogi Adityanath

योगी मॉडल (Yogi Model) से यूपी में कोरोना (Corona) पर काबू पा लिया गया है. जिस यूपी के लिए रोजाना लाखों संक्रमण के मामले आने की भविष्यवाणियां की जा रही थीं, वहां आज बीते 24 घंटे में महज 81 नए मरीज मिले हैं. सूबे में एक्टिव केसेज में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. वर्तमान में महज 1,310 एक्टिव केस यानी इनका इलाज चल रहा है. कोरोना कंट्रोल के अलावा योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार वैक्सीनेशन और टेस्टिंग में भी रिकॉर्ड बना रही है. यूपी में अब तक 4 करोड़ 13 हजार लोगों को कोरोना का लगाया जा चुका है, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है, और ऐसा करने वाला यूपी देश का पहला राज्य है.


4 करोड़ से ज्यादा का हुआ वैक्सीनेशन

>प्रदेश में अब तक हुए 4 करोड़,13 हजार लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है. वैक्‍सीन की पहली खुराक 3 करोड़ 35 लाख से ऊपर  और दूसरी डोज 64 लाख से ऊपर दी जा चुकी है. बता दें कि प्रदेश में 31 अगस्‍त तक 10 करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्‍य निर्धारित किया है. मिशन जून के तहत प्रदेश सरकार ने एक करोड़ लोगों को वैक्‍सीन का डोज लगाने का लक्ष्‍य निर्धारित किया था लेकिन प्रदेश में इससे कहीं अधिक एक करोड़ 29 हजार टीके की डोज दी गई.


6 करोड़ से ज्यादा हुई टेस्टिंग

कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बावजूद भी यूपी में एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखे जाने के निर्देश सीएम योगी ने दिए हैं. एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग और ट्रीटमेंट की नीति यूपी में कोरोना नियंत्रण में मददगार रही है. यूपी 6 करोड़ से अधिक कोरोना की जांच करने वाला राज्य बना है. प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 18 लाख 53 हजार 252 से अधिक टेस्ट हो चुके हैं. यह देश में किसी एक राज्य द्वारा की गई सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग है. प्रदेश में कोरोना की रिकवरी रेट 98.6 % चल रही है.


बनाएं जाएंगे कंट्रोल रूम

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य के मुताबिक एक से दो सप्ताह के भीतर प्रदेश में डोर-टू-डोर वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू हो जाएगी. इसके लिए बुजुर्ग या शारीरिक रूप से लाचार व्यक्ति को स्वयं या उनके किसी परिजन को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए जाने वाले नियंत्रण कक्ष को टेलीफोन करना होगा और टीका लगवाने वाले के बारे में विस्तृत जानकारी देनी होगी. यह कंट्रोल रूम जल्द बनाया जाएगा. इसके बाद उनके निकटवर्ती क्षेत्र के टीकाकरण केन्द्र से चिकित्सा दल तय समय पर पहुंच कर जरूरतमंद का टीकाकरण करेगा.


Also Read: कोरोना को लेकर CM योगी अलर्ट, अब बिन इन कागजों के नहीं मिलेगी UP में एंट्री, आदेश जारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना वैक्सीन के लिए योगी सरकार की तैयारी पूरी, जानिए किसे मिलेगी पहले ?

BT Bureau

यूपी: मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल समेत 21 IAS बनेंगे अपर मुख्य सचिव, देखें पूरी लिस्ट

BT Bureau

CM योगी ने खोला सरकारी नौकरियों का पिटारा, UP में 50 हजार पदों पर जल्द होने जा रहीं भर्तियां

BT Bureau