Breaking Tube
Corona Government UP News

कोरोना को लेकर CM योगी अलर्ट, अब बिन इन कागजों के नहीं मिलेगी UP में एंट्री, आदेश जारी

Chief Minister jan Arogya Yojana

उत्तर प्रदेश में भले ही कोरोना का ग्राफ गिर गया है, लेकिन अभी भी कई प्रदेशों में मरीज तेजी से निकल रहे हैं। जिसकी वजह से तीसरी लहर का खतरा मंडराने लगा है। इसी को देखते हुए सीएम योगी ने सख्त आदेश जारी किए हैं कि प्रदेश में एंट्री के लिए या तो कोविड निगेटिव रिपोर्ट और या फिर दोनों वैक्सीन लगे होने का सर्टिफिकेट साथ होना अनिवार्य है। इसके लिए सीएम ने टीम 9 को आदेश जारी कर दिए हैं।


सीएम ने जारी किए आदेश

जानकारी के मुताबिक, तीसरी लहर रोकने के लिए योगी सरकार अभी से सतर्कता बरत रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम-9 की बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिया कि इसके लिए जल्द ही विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया जाए। इसी के तहत राज्य सरकार कोरोना प्रभावित राज्यों से यूपी आने वालों के लिए निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट या फिर दोनों डोज वैक्सीन लगवाए जाने का प्रमाण पत्र साथ लाना अनिवार्य करने जा रही है। 


इसके साथ ही सीएम योगी ने यह भी कहा कि ट्रेन, हवाई जहाज व बस आदि से यूपी आने वाले कोविड पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। इसलिए ऐसे लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और जांच जरूर की जाए। विशेषज्ञों के भविष्य के आकलन पर विशेष ध्यान दिया जाए।


लगातार घट रहे मामले

प्रदेश में हर दिन के साथ कोविड महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। अलीगढ़, चित्रकूट, हाथरस, कासगंज, महोबा, श्रावस्ती जिले और कोरोना मुक्त हो चुके हैं। यहां अब कोविड का एक भी मरीज नहीं है। प्रदेश के 34 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या इकाई अंक और 33 जिलों में दहाई अंक में एक्टिव केस हैं। प्रदेश के 40 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया। लखनऊ में ही दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। 


Also Read: ‘गुंडई क्या होती है? ये आने वाले वक्त में हम बताएंगे’ पूर्व सपा विधायक राजेश यादव का Video वायरल


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP पंचायत चुनाव: 4 चरणों में होगा चुनाव, 22 मई को आएगा रिजल्ट, जानिए पूरी डिटेल

BT Bureau

कानपुर: वाईफाई का नाम रखा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’, तलाश में जुटी पुलिस

BT Bureau

अब Tandav के विरोध में उतरीं मायावती, बोलीं- वेब सीरीज से हटाया जाए विवादित कंटेंट

Jitendra Nishad