विराट कोहली ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 18,000 रन बनाने वाले बनें पहले खिलाड़ी

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला इन दिनों इंग्लैंड में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में खूब रन उगल रहा है. ओवल में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट ने 49 रनों की पारी खेली. हालांकि इस दौरान भारतीय कप्तान अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए. इसके बावजूद विराट कोहली ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

 

 

Also Read: भारत बनाम इंग्लैंड ओवल टेस्टः करूण नायर को जगह ना देने पर सुनील गावस्कर का फूटा गुस्सा

 

 

विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 18,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया. ओपनर के एल राहुल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए भारतीय कप्तान ने चेतेश्वर पुजारा के साथ 31 रनों की साझेदारी. पुजारा के आउट होने के बाद अंजिक्य रहाणे विराट का साथ देने आए लेकिन रहाणे अपना खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद विराट कोहली ने डेब्युटैंट हनुमा विहारी के साथ 51 रनों की साझेदारी की. विराट ने 70 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली और उन्हें बेन स्टोक्स ने आउट किया.

 

Also Read: Video: केजरीवाल के मुंह पर एशियाड मेडल विजेता की खरी-खरी, कहा- मदद का वादा किया, बाद में फोन तक नहीं उठाया

 

Image result for virat kohli images

 

Also Read: केजरीवाल सरकार ने नौकरी के नाम पर फूंक दिए करोड़ों रुपये, नौकरी मिली सिर्फ 344 को

 

ओवल के मैदान पर खेली गई अपनी 49 रनों की पारी के दौरान विराट कोहली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन पूरे किए. विराट ने ये रन 382 पारियों में बनाए हैं. ये दुनिया के किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे तेज अंतर्राष्ट्रीय रन हैं. विराट कोहली से पहले सबसे तेज 18,000 रन बनाने का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम था, लारा ने 411 पारियों में इतने रन बनाए थे. जहां तक मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की बात है तो उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 18,000 रन पूरे करने में 412 पारियां खेली थीं.

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here