प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को बड़ा खतरा, गृह मंत्रालय ने बढ़ाई सुरक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को बड़ा खतरा बताते हुए गृह मंत्रालय ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। सभी राज्यों को भेजे गये अलर्ट के साथ ही कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की विशेष सुरक्षा में तैनात एजेंसी की इजाजत के बिना अब मंत्री और अधिकारी भी उनके नजदीक नहीं जा सकेंगे। मंत्रालय पहले ही सभी राज्यों को नए दिशानिर्देशों के बारे में सूचित कर चुका है।

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि सुरक्षा एजेंसियों की ओर से पीएम मोदी को सलाह दी गई है कि वह रोड शो के कार्यक्रम में कटौती करें. गौरतलब है कि पीएम मोदी ही 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से प्रचार की कमान संभालेंगे और वही मुख्य चेहरा हैं।

 

 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जून की शुरुआत में हुई एक बैठक के दौरान यह फैसला किया था कि मोदी की सुरक्षा को बढ़ाए जाने की जरूरत है। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन शामिल हुए थे।

महाराष्ट्र पुलिस ने सात जून को पुणे में एक अदालत को सूचित किया था कि उन्होंने छह जून को दिल्ली के निवासी रोना विल्सन के घर से एक ‘पत्र’ जब्त किया था जिसमें मोदी को रोड शो के दौरान निशाना बनाए जाने का जिक्र था। रोना विल्सन छह जून को गिरफ्तार हुए उन लोगों में से एक है, जिन पर नक्सलियों के साथ संबंध रखने के आरोप हैं।