बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल मनाएंगी आज अपना 44वां जन्‍मदिन

 

 

बॉलीवुड की सबसे ज्‍यादा टैलेंटेड एक्‍ट्रेस में से एक मानी जाने वाली काजोल आज अपना 44वां जन्‍मदिन मना रही हैं. ‘बाजीगर’, ‘दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’, ‘कुछ कुछ होता है’ से लेकर ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी कई सुपरहिट फिल्‍मों में नजर आ चुकी काजोल बॉलीवुड में हीरोइनों के लिए गढ़े गए पैमानों को तोड़ने वालों में से मानी जाती हैं.

 

Image result for baazigar

कालोज की झोली में बॉलीवुड की कई हिट फिल्‍में हैं और उनका ‘सिमरन’ वाला अंदाज आज भी एक्‍ट्रेसेस के लिए एक प्रेरणा है. साल 2015 में काजोल फिल्‍म ‘दिलवाले’ से कमबैक कर चुकी हैं जिसमें वह एक बार फिर शाहरुख के साथ नजर आईं.

 

Image result for ddlj

 

काजोल ने साल 1999 में एक्‍टर अजय देवगन से शादी कर ली थी. बॉलीवुड का यह पावर कपल ‘प्‍यार तो होना ही था’, ‘राजू चाचा’, ‘यू मी और हम’ में नजर आ चुका है.

 

 

Image result for raju chacha

1995 में काजोल और शाहरुख ‘दिलवाले दुल्‍हनिया ले जाएंगे’ में नजर आए. आदित्‍य चोपड़ा के निर्देशन में बनी यह पहली फिल्‍म भारतीय सिनेमा के इतिहास में कमाल कर गई. इस रोमांटिक ड्रामा फिल्‍म ने लोगों को दीवाना बना दिया. यह फिल्‍म अभी भी मुंबई के मराठा मंदिर थिएटर में दिखाई जाती है.

 

Image result for fanna

 

अक्‍सर अपने कमबैक में हीरोइनों को उतनी सफलता नहीं मिलती लेकिन काजोल ने यहां भी यह धारणा तोड़ी और साल 2006 में आमिर के साथ फिल्‍म फना में नजर आईं. इस फिल्‍म में काजोल एक नेत्रहीन कश्‍मीरी लड़की की भूमिका में थीं. काजोल ने इस फिल्‍म को लिए बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का फिल्‍मफेयर अवॉर्ड जीता.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )