ओम प्रकाश राजभर का बयान- विकास नहीं, जाति के आधार पर होगा 2019 लोकसभा चुनाव

 

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और अकसर विवादित बयान देने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने बलिया में कहा कि पहले लोग अंग्रेजों के गुलाम थे, आज नेताओं के हैं.

 

मंत्री ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पहले हमारा देश कृषि प्रधान देश था अब जाति प्रधान बन गया है. जब जाति की लहर चलती है तो सब पीछे छूट जाता है. उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव विकास नहीं जाति के नाम पर होगा, क्योंकि विकास के नाम पर जीत मिलती तो दिल्ली में शीला दीक्षित और इंदिरा गांधी चुनाव नहीं हारती.

 

राजभर ने कहा, ‘हम अगर पढ़कर मंत्री बन सकते हैं तो हमारी चाहत है कि गरीब लोग भी अपने बच्चों को पढ़ाकर मंत्री बना सकें. उन्होंने कहा कि हम मंत्री नहीं बना सकते, लेकिन आपके बेटा को कम से कम चपरासी बनाने की व्यवस्था तो बना सकते हैं.’

 

बयानों के चलते सुर्खियां बटोरने वाले ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जो भी लोग अपने बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे, वो जेल जाने के लिए अपना बोरिया-बिस्तर बांध ले. उन्हें जेल भेजकर कर ही मानूंगा. योगी सरकार के मंत्री ने दावा करते हुए कहा कि जिस दिन पिछड़ी जाति के आरक्षण का बंटवारे का ऐलान होगा, उसके बाद भासपा-भाजपा का गठबंधन ब्रह्मास्त्र होगा. उसे कोई नहीं तोड़ पाएगा.

सपा सांसद अमर सिंह पर बोलते हुए राजभर ने अमर सिंह को ताकतवर नेता बताते हुए कहा कि उनका तंत्र हेलीकाप्टर और बॉलीवुड की फिल्मी हस्तियां हैं. सपा की तरह फिल्मी हस्तियां बीजेपी को भी जीत दिलाएगी.उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और अकसर विवादित बयान देने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने बलिया में कहा कि पहले लोग अंग्रेजों के गुलाम थे, आज नेताओं के हैं.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )