कानपुर: मास्क न लगाने पर टोका तो गुंडागर्दी पर उतरे SP विधायक इरफान सोलंकी, पुलिस से हाथापाई, दारोगा को दिया धक्का

उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार की रात समाजवादी पार्टी (Samjawdi Party) के विधायक इरफान सोलंकी (MLA Irfan Solanki) को अपने समर्थक का साथ देना भारी पड़ गया। पुलिस ने उनके एक समर्थक का चालान काटा था, जिसकी सूचना पाकर सपा विधायक अपने बाकी समर्थकों के साथ दलेलपुरवा चौराहे पर पहुंच गए और जमकर बवाल करने लगे। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि इरफान सोलंकी पुलिसकर्मियों से गुंडागर्दी करते हुए हाथापाई कर रहे हैं। इस गुंडागर्दी का खाामियाजा उन्हें चालान भरकर चुकाना पड़ा है।


दारोगा को तमीज सिखाना पड़ा महंगा


वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सपा विधायक इरफान सोलंकी दारोगा से कह रहे हैं कि उन्हें विधायकों से बात करने की तमीज नहीं है। इस पर दारोगा ने कहा कि वह उन्हें माननीय विधायक जी कहकर संबोधित कर रहा है और क्या कर सकता है। बस फिर क्या इसी बात पर इरफान सोलंकी और भड़कते हुए बोले- नए-नए भर्ती हुए और विधायकों से बात करने की तमीज नहीं है। वह इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से करेंगे।


Also Read: UP: शिवपाल यादव की योगी सरकार से मांग, कहा- कोरोना काल में गरीबों को 1000 नहीं, प्रतिमाह दिए जाएं 3000 रुपए


https://twitter.com/AMITDIXIT4BJP/status/1394117255558963203?s=20

इसी बीच दारोगा ने विधायक को मास्क नहीं लगाने पर टोक दिया। यह सुनते ही इरफान सोलंकी ने मास्क तो लगा लिया, लेकिन अपना आपा भी खो दिया और शोर-शराबा करने लगे। इसके बाद सपा विधायक हाथापाई पर उतारू हो गए। इस घटना का एक और वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें सैकड़ों की संख्या में भीड़ आती हुई दिखाई पड़ रही है। इस भीड़ में आधे से ज्यादा लोग बिना मास्क के दिखाई पड़ रहे हैं।


पुलिस कमिश्नर ने लिया पुलिसकर्मियों का पक्ष


इस मामले में पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने अपने पुलिसकर्मियों का पक्ष लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस कर्मियों ने वही किया जो कि उनकी ड्यूटी थी। महामारी काल में जनप्रतिनिधियों का काम है कि वह समस्या पैदा न करें बल्कि पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने वीडियो देखें हैं। अधिकारियों से बात की है।


Also Read: बाराबंकी: ग्रामीणों ने लगाए भाजपा विधायक के लापता होने के पोस्टर, बोले- उन्हें हमारी कोई चिंता नहीं, दुख होता है कि BJP को वोट दिया


उन्होंने कहा कि विधायक बिना मास्क के दिखाई पड़ रहे हैं, इसलिए उनका एक हजार रुपये का चालान किया गया है। उन्हें आशा है कि विधायक चालान की राशि जमा करके जनता में आदर्श स्थापित करेंगे। इसके अलावा दायित्वों का सफल निर्वाहन और संयम बरतने पर प्रशिक्षु दारोगा अभिषेक सोनकर और फहीम खां को एक हजार रुपये से पुरस्कृत किया किया गया है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )