Home UP News गुजरात में BJP की हालत ठीक नहीं, इसलिए यूनिफॉर्म सिविल कोड को...

गुजरात में BJP की हालत ठीक नहीं, इसलिए यूनिफॉर्म सिविल कोड को बना रही चुनावी मुद्दा: मायावती

Mayawati

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने गुजरात (Gujrat) और हिमाचल (Himachal) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले यूनिफॉर्म सिविल कोड (Uniform Civil Code) पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा पर निशाना साधा है। बसपा सुप्रीमो ने आरोप लगाते हुए कहा कि विवादित और विभाजनकारी मुद्दों की तरह समान नागरिक संहिता को बीजेपी चुनावी मुद्दा बना रही है। इससे प्रतीत होता है कि बीजेपी की हालत ठीक नहीं है।

बसपा चीफ मायावती ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में भी रोजगार व विकास के बजाय बीजेपी द्वारा विवादित एवं विभाजनकारी मुद्दों की तरह समान नागरिक संहिता को चुनावी मुद्दा बनाना खास बात नहीं, किन्तु गुजरात में इसको चुनावी मुद्दा बनाने से इस आम चर्चा को बल मिलता है कि वहां बीजेपी की हालत वास्तव में ठीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र ने अभी हाल में स्वंय माननीय सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि यूनिफार्म सिविल कोड के मामले पर कोई निर्णय अभी न किया जाए क्योंकि इसे वह 22वें लॉ कमीशन को सौंपेगी, तो फिर गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐसा क्या होने जा रहा है जिससे बीजेपी विचलित है व झुक रही है।

Also Read: UP: भड़काऊ भाषण में सजा और विधायकी जाने पर अखिलेश बोले-आजम खान नफरती राजनीति के विरोध, तभी BJP की आंखों में खटक रहे

मायावती ने कहा कि चुनाव को प्रभावित करने के लिए जनता की नजर से अज्ञात श्रोतों से प्राप्त अकूत धन का इस्तेमाल कितना उचित? ताजा आंकड़े बताते हैं कि गुजरात व हिमाचल विधानसभा आमचुनाव से पहले चुनावी बाण्ड की गुप्त फण्डिंग की मार्फत 545 करोड़ रुपये के चन्दे दिए गए हैं। यह धन कहां जा रहा है?

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange