स्वाति मालीवाल केस के CCTV फुटेज गायब, बिभव कुमार ने फोन फॉर्मेट कर दिया, पुलिस ने किए कई बड़े खुलासे

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की नेता और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मामले में दिल्ली पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं. पुलिस के मुताबिक स्वाति मालीवाल कथित पिटाई मामले के दौरान मुख्यमंत्री आवास के सीसीटीवी फुटेज गायब मिले हैं, पुलिस को मिले फुटेज में वीडियो घटना के समय का वीडियो ब्लैंक दिख रहा है. इसके अलावा पुलिस ने बताया कि इस पूरे मामले के आरोपी बिभव कुमार ने अपना फोन फॉर्मेट कर दिया है. पुलिस ने बिभव कुमार को रिमांड पर लेने के दौरान ऐसी तमाम जानकारी कोर्ट को दी है.

ऐसे में दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ की आशंका जताई है. पुलिस की माने तो मुख्यमंत्री आवास में सबूतों को नष्ट करने की कोशिश की गई है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास की तरफ से अभी तक सीसीटीवी का डीवीआर नहीं दिया गया है, इसके लिए उन्होंने नोटिस भी जारी किया था. वहीं पुलिस की जांच में सामने आया है कि जेई लेवस के अफसर के पास भी मुख्यमंत्री आवास के सीसीटीवी औऱ डीवीआर का एक्सेस नहीं है.

बताया जा रहा है कि सीसीटीवी पीडब्लूडी के अंडर आता है, वहीं दिल्ली पुलिस को जेई के जरिए एक पेन ड्राइव मिली है, जिसकी जांच की गई तो वीडियो ब्लैंक निकले हैं. उधर बिभव कुमार को 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. पुलिस के मुताबिक बिभव का फोन जांच के लिए भेज दिया गया है. पहले तो बिभव फोन का पासवर्ड नहीं बता रहे हैं, उन्होंने अपना फोन फॉर्मेट कर दिया है.

स्वाति मालीवाल ने वीडियो एडिट करने का लगाया आरोप

स्वाति मालीवाल ने रविवार को X पर लिखा ” बिभव ने पहले मुझे बेरहमी से पीटा, थप्पड़ और लातें मारी. जब मैंने को अपने आप को छुड़ाकर 112 पर फोन किया, तो तुरंत बाहर जाकर सुरक्षाकर्मियों को बुलाया और वीडियो बनाने लग गया, मैं सुरक्षाकर्मियों को चिल्ला-चिल्लाकर बता रही थी कि मुझे बहुत बेरहमी से बिभव कुमार ने पीटा है. वो पूरा लंबा हिस्सा वीडियो का एडिट कर दिया गया, सिर्फ 50 सेकंड जारी किए गये. जब मैं सुरक्षाकर्मियों को समझा-समझाकर खीज चुकी थी. अब मोबाइल फॉर्मेट करके पूरी वीडियो हटा दी?, सीसीटीवी की फुटेज भी गायब, ये तो साजिश की भी हद्द है.”

 

Also Read: UP: मनोज पांडेय पर कार्रवाई करेंगे अखिलेश यादव, दल बदल कानून के तहत विधायकी खत्म कराएगी सपा

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.)