लखनऊ: मलिहाबाद थाने में तैनात महिला सिपाही की डेंगू से मौत, मैटरनिटी लीव पर थी मृतका

राजधानी लखनऊ (Lucknow) में डेंगू का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। डेंगू की चपेट में आने से लखनऊ के मलिहाबाद थाने में तैनात महिला सिपाही पूजा सक्सेना की मौत (Woman Constable Death) हो गई। पूजा 18 सितंबर से मैटरनिटी लीव पर थीं और एक महीने पहले ही उनकी डिलीवरी हुई थी। बीते कुछ दिनों से वह बीमार चल रही थीं, और शुक्रवार को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। उनकी मृत्यु से कोतवाली परिसर में शोक की लहर दौड़ गई है।

शाहजहांपुर में चल रहा था इलाज

सूत्रों के अनुसार, पूजा सक्सेना शाहजहांपुर में इलाजरत थीं। डेंगू से संक्रमित होने के बाद उन्हें वहां के शेरपुरवा इलाके के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पूजा सक्सेना का विवाह कुछ समय पहले ही हुआ था और एक साल पहले उनकी लखनऊ में तैनाती हुई थी। इलाज के दौरान शुक्रवार को डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी मृत्यु की खबर से मलिहाबाद कोतवाली के पुलिसकर्मियों ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

Also Read: सीतापुर: प्रधान की पत्नी ने दारोगा पर छेड़छाड़ का लगाया आरोप, बोलीं- रात में चादर खींचकर की गंदी हरकत

लखनऊ में डेंगू के बढ़ते मामले

लखनऊ में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। सरकारी और निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की भरमार है, और कई स्थानों पर प्लेटलेट्स के लिए भी संघर्ष हो रहा है। शहर के फैजुल्लागंज इलाके में डेंगू का हॉटस्पॉट फिर से उभर आया है, जहाँ हर साल डेंगू के मामले सामने आते हैं।

Also Read: मेरठ: महिला हेड कांस्टेबल से छेड़छाड़, पुलिस ने पहले आरोपियों को छोड़ा फिर पकड़ा

बावजूद इसके, स्थानीय प्रशासन द्वारा इस समस्या के समाधान के लिए कोई ठोस कदम उठते नहीं दिख रहे हैं, जिससे वहां के नागरिकों को गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। डेंगू के बढ़ते मामलों के कारण लोगों को इलाज पर भारी खर्च करना पड़ रहा है, जिससे शहरवासियों में चिंता का माहौल बना हुआ है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )