लव जिहाद: पहले विश्वास जीता फिर दिल…जबरन धर्मांतरण और दुष्कर्म की दर्दनाक दास्तान

बीकानेर: राजस्थान के बीकानेर से कथित रूप से लव जिहाद का मामला सामने आ रहा है. जहां एक हिन्दू युवती ने मुस्लिम युवक और उसके परिवार पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए परिवाद दाखिल किया है. पुलिस ने केस दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है.

 

जानें पूरा मामला
मामला गंगाशहर इलाके का है. पीड़िता द्वारा दाखिल परिवाद के अनुसार वसीम भाटी नामक युवक से उसकी मुलाक़ात करीब 2 साल पहले एक फैशन शो के दौरान हुई थी. वसीम एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में काम करता था. कार्यकर्मों में इन दोनों की मुलाक़ात होती रहती थी. धीरे-धीरे वसीम ने युवती से नजदीकियां बढ़ाई और उसका पीछा करने लगा.

 

सेक्युलर दिखाने के लिए लगाया तिलक

परिवाद के अनुसार वसीम ने उससे दोस्ती बढ़ाने के लिए मंदिर जाना और तिलक लगाना शुरू कर दिया. युवक के इन कामों से पीडिता को उसपे भरोसा हो गया. कुछ समय बाद वसीम ने पीड़िता को शादी के लिए प्रपोज किया.

 

दोस्त के घर जे जाकर दुष्कर्म और धर्मांतरण

पीड़िता के अनुसार वसीम उसे अपने दोस्त समीर के घर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया. वसीम और उसके वकील ने जबरन उससे कई कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए. आरोपियों ने एक मौलवी के साथ मिलकर जबरन उसका धर्मांतरण करा दिया तथा इस बारे में मुंह खोलने पर जान से मारने की उसे धमकी दी गयी.

 

परिवाद के अनुसार वसीम और उसके वसीम और उसके परिजनों ने जबरन उसे घर ले आये और धमकाया. मौका देखकर उसने अपने माता-पिता को फोन से मैसेज किया. पुलिस वसीम के घर पहुंची और युवती को लेकर एसडीएम के समक्ष पेश किया जहां से उसे माता-पिता के पास भेजा गया.

 

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने वसीम, उसकी मां रुखसाना सहित,  रहमान, मोहम्मद शकील, मौलवी, वकील व छह-सात अन्य के खिलाफ दुष्कर्म, धोखाधड़ी और साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया है.

 

Also Read: लव जेहाद: खुद को हिंदू बताकर की शादी, शारीरिक संबंध बनाने के बाद अपनाने से किया इंकार

 

वहीं इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. युवती की ओर से रिपोर्ट में लगाए गए सभी आरोपों की जांच की जाएगी.

 

Also Read: लव जिहाद: नाम बदलकर की दोस्ती, शादी का झांसा देकर दिया रेप को अंजाम

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here