नपुंसक पुरूषों के लिए टमाटर और उसका केचअप है वरदान, बढ़ाता है स्पर्म क्वालिटी

लाइफस्टाइल: टमाटर का फल बेहद स्वादिष्ट और शक्तिशाली फल माना जाता है. टमाटर पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद होता है यदि पुरुष की प्रजनन क्षमता कम है और उसको बढ़ाना है तो टमाटर का एक कप जूस का सेवन आप रोजाना कर सकते हैं, जिससे आपकी प्रजनन क्षमता बढ़ सकती है. नपुंसक पुरुषों के लिए टमाटर काफी रामबाण है यदि कोई कपल बच्चे पैदा करने की सोच रहे हैं और स्त्री का गर्भधारण नहीं हो रहा है तो ऐसी स्थिति में पुरुष की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में टमाटर काफी मददगार साबित होता है. टमाटर में ऐसे गुण होते हैं जो मेल इंफर्टिलिटी की समस्या को खत्म करने में मददगार होते हैं.


कई डॉक्टर्स और एक्सपर्ट के मुताबिक टमाटर पुरुषों के वीर्य को बढ़ाने में बहुत गुणवत्ता साबित होता है. जो प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में सहायक साबित होते हैं. इसके साथ ही ये भी बता दें कि इसके सेवन करने से किसी भी तरह के कोई साइड इफेक्ट नहीं होते हैं. दरअसल टमाचर में लाइकोपीन मौजूद होता है. जोकि पुरुष के वीर्य को 70% तक बढ़ा देता है.


Related image

Image result for tomato salad

Image result for bodybuilder eat salad

आपको बता दें कि टमाटर में एंटी-ऑक्सीडेंट और ऐसे पोषक तत्व होते हैं, जो रोगों से लड़ने में काफी क्षमता प्रदान करते हैं. जिससे मेल इंफर्टिलिटी प्रॉब्लम से छुटकारा मिलने में मदद मिलती है. इसके साथ ही इसमें शक्तिशाली पोषक तत्व भी शामिल होते हैं जो स्पर्म काउंट और स्पर्म मोर्टिलिटी दोनों को बेहतर करते हैं.


Also Read:पेट की कई समस्याओं में लाभदायक होते हैं गोलगप्पे, हफ्ते में दो बार सेवन से नहीं होती ये बीमारियाँ


वहीं सही तरीके से बने ऑर्गेनिक टोमैटो केचअप का सेवन करने से भी प्रजनन क्षमता बढ़ती है. लाल रंग होने के कारण इसमें लाइकोपीन नाम का शरीर को लाभदायक पहुंचाने वाला तत्व मौजूद होता है. जोकि मेल में स्पर्म की संख्या को बढ़ाता है. ये बात एसियन जर्नल ऑफ एंड्रोलॉजी में छपे एक रिसर्च में सामने आई है.


Also Read: गर्म पानी का सेवन वजन कम करने के साथ इन बीमारियों में भी है रामबाण, फायदे जानकर रह जायेंगे हैरान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here