यूपी के बाद असम से हिजबुल का एक और आतंकी गिरफ्तार, गणेश चतुर्थी पर थी हमले की योजना

0
13

असम पुलिस ने शुक्रवार को होजई इलाके से हिजबुल मुजाहिदीन कमर-उज-जमां आतंकवादी के संदिग्ध सहयोगी शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त की पहचान शाहनवाज आलम के रूप में की गई है. पुलिस ने यह गिरफ्तारी 13 सितंबर को यूपी पुलिस, आतंक निरोधी दस्ते (एटीएस) और एनआईए के संयुक्त ऑपरेशन में पकड़े गए आतंकी कमर-उज-जमां के खुलासे के बाद की गई है.

 

शाहनवाज लम्बे समय से कमरुज्जमा के साथ था और उसके असम से जाने के बाद मदद करता रहता था. कमर-उज-जमां से पूछताछ में यह बात सामने आने के बाद उसे एटीएस ने वांछित कर दिया था और इस बारे में असम पुलिस को बता दिया था. गौरतलब है कि जमान गणेश चतुर्थी के मौके पर एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की कोशिश में था.

 

आईजी असीम अरुण ने बताया कि सिम कार्ड शाहनवाज ने अपनी ही आईडी पर लिया था. उसके खिलाफ आतंकवादी को सहयोग देने और उसे संसाधन पहुंचाने का आरोप बनाया गया था. एटीएस की एक टीम गुवाहाटी पहुंच गई है. शाहनवाज मूल रूप से होजाई जिले में रहने वाले जलालुद्दीन का बेटा है. उससे जुड़ी कई अन्य जानकारियां जुटायी जा रही है. आईजी ने बताया कि इस मामले में आतंकी का सहयोग और उसे किसी भी तरह की मदद पहुंचाने वाले लोगों का ब्योरा जुटाया जा रहा है. इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी.

 

 

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, वह आतंकवादी घटना को अंजाम देने के लिए शहर में रेकी कर रहा था. पुलिस को जमान के मोबाइल से एक वीडियो भी मिला है जिसमें कानपुर स्थित मंदिरों की रिकॉर्डिंग की गई है.

 

Also Read: कानपुर: हिजबुल मुजाहिदीन का खूंखार आतंकी गिरफ्तार, गणेश चतुर्थी पर रच रहा था बड़े हमले की साजिश

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here