लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के लिए BJP का शंखनाद, संकल्प पत्र के लिए दस करोड़ लोगों से मांगेगी सुझाव

0
15

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज औपचारिक रूप से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. बीजेपी इस बार संकल्प पत्र के लिए बीजेपी इस बार डोर टू डोर अभियान चलाने जा रही है. अमित शाह ने बताया कि संकल्प पत्र के लि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता अगले एक महीने में दस करोड़ लोगों से उनकी राय जानेंगे.


‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ”देश तेज़ी से आम चुनाव की ओर बढ़ रहा है. ये फैसला देश की जनता करने जा रही है कि किस व्यक्ति और पार्टी के हाथ मे देश की धुरी रहेगी.’


अमित शाह ने कहा, ”2014 में लोग असमंजस में थे कि देश की हालत सुधर पाएगी क्या? उससे पहले देश की दशा सुधारने वाले फैसले नहीं लिए गए. लोकलुभावन योजनाओं में बजट को जाया किया गया. लोकलुभावन वादे किए गए. वित्तीय अनुशासन की धज्जियां उड़ गई. युवाओं को जोड़ने के लिए कोई रणनीतिक निर्णय नहीं लिए गए.”

देश की सरकार देश की समस्याओं के निवारण की जगह सरकार टिकाने में व्यस्त हो गए. नतीजा ये रहा कि देश मे 5 साल की सरकारें बनने लगीं. 2014 में जनता ने एक बड़ा फैसला लिया. 30 साल के बाद, आज़ादी के बाद पहली बात किसी गैर कांग्रेसी सरकार को पूर्ण बहुमत दिलाया.”


‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ के बारे में बताते हुए अमित शाह ने कहा, ”संकल्प पत्र लोकतांत्रिक करण का अनूठा प्रयोग कर रहे हैं. सात अलग अलग तरीके से हम लोगों से संपर्क करने वाले हैं. 10 करोड़ लोगों से हमारे कार्यकर्ता संपर्क करने वाले हैं. उनसे मिले सुझावों के आधार पर बीजेपी अपना संकल्प पत्र तैयार करेगी.”


अमित शाह ने बताया, ”300 रथ, 7700 मतपेटी देश की जनता के पास जाएंगी. हर राज्य में 20 लोगों की टीम तैनात की जाएगी. आने वालों सवालों और सुझाव 12 विभागों के बीच बांटे जाएंगे. इसके आधार पर संकल्प पत्र तैयार होगा. संकल्प पत्र से ही बीजेपी का चुनावी घोषणा पत्र तैयार होगा, ये एक प्रयोग है जो देश के लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने के लिए हैं.”


कार्यक्रम में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ”जनभागीदारी से ही लोकतंत्र को मजबूती मिलती है. देश में पहली बार कोई राजनीतिक दल अपना संकल्प पत्र बनाने के लिए इतने बड़े स्तर पर जनसंपर्क करने जा रहा है. बीजेपी के इस कार्यक्रम में तमाम केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रवक्ता मौजूद रहे.


Also Read: CBI डायरेक्टर न बन पाने के बाद यूपी के पूर्व डीजीपी जावीद अहमद बोले- ‘मुस्लिम’ था इसीलिये नहीं बनाया गया


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here