Breaking Tube
Business

अभी और महंगा होगा Reliance Jio पर बात करना, अगले महीने से लागू होंगी नई दरें

Reliance Jio says it will increase Mobile Phone Tariffs in next month

कुछ दिनों बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहकों को बात करना और भी महंगा हो जाएगा. मंगलवार को जियो ने कहा कि वह अगले कुछ सप्ताह में मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाएगी. कंपनी की तरफ से ये बयान तब आया जब वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल ने 1 दिसंबर से टैरिफ बढ़ाने के लिए कहा है. दूरसंचार क्षेत्र में गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बीच एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद रिलायंस जियो ने भी मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने की घोषणा की है.


Also Read: अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल के नहीं कटेंगे पैसे, Reliance Jio के इन प्रीपेड प्लान्स से रोजाना मिलेगा 2GB डेटा और हजारों मिनट


वहीं, कंपनियों का यह निर्णय आम उपभोक्तओं की जेब पर भारी पड़ सकता है. जबकि जियो ने कहा है कि वह दर में वृद्धि इस तरह करेगी ताकि डेटा उपभोग पर प्रतिकूल असर न पड़े. फिलहाल सबसे सस्ती दरों पर सेवाएं दे रही रिलायंस जियो ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह अगले कुछ सप्ताह में मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने वाली है. एक ही दिन पहले सोमवार को एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया ने कहा था कि वे दिसंबर से मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाने वाली हैं. जियो ने कहा कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) मोबाइल सेवाओं की दरों में संशोधन पर संभवत: परामर्श की शुरुआत करने वाला है.


Also Read: Facebook और Twitter को टक्कर देने के लिए विकीपीडिया ने शुरू की नई सोशल साइट


हालांकि, इस बीच ट्राई से जुड़े सूत्रों ने कहा कि नियामक अभी दूरसंचार कंपनियों द्वारा शुल्क वृद्धि को अमल में लाने का इंतजार करेगा. नियामक उसके बाद इसकी समीक्षा करेगा कि शुल्क वृद्धि नियामकीय दायरे में है या नहीं. कंपनी ने बयान में कहा कि अन्य कंपनियों की तरह हम भी सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे. हम उद्योग जगत को मजबूत कर उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिये नियामकीय व्यवस्था का अनुपालन करेंगे. हम अगले कुछ सप्ताह में शुल्क बढ़ाने समेत अन्य कदम इस तरह उठायेंगे कि इसका डेटा के उपभोग या डिजिटलीकरण पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े तथा निवेश भी मजबूत बना रहे.


Also Read: आपको पता है कि ATM कार्ड पर बैंक देते हैं लाखों का बीमा, जानिए कैसे लें इसका लाभ


वित्तीय संकट के मद्देनजर वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल ने 1 दिसंबर से मोबाइल सेवा की दरें बढ़ाने का फैसला किया है. हालांकि, दोनों कंपनियों ने फिलहाल शुल्क में प्रस्तावित वृद्धि से जुड़ी जानकारी नहीं दी है. वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल मोबाइल कंपनियों ने सोमवार को यह घोषणा की थी कि 1 दिसंबर 2019 से मोबाइल पर बात करने के लिए ज्यादा खर्च करना होगा.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्‍याज की बढ़ती कीमतों से जल्द ही निजात दिलाएगी मोदी सरकार, 1 लाख टन के आयात की तैयारी

S N Tiwari

डीजल, पेट्रोल की कीमतों में उछाल जारी, पेट्रोल जा सकता है 70 के पार

BT Bureau

Budget 2019: इनकम टैक्स में बड़ी राहत, अब पांच लाख रुपये तक कोई टैक्स नहीं, जानिए बजट से जुड़ी सभी ख़ास बातें

admin