Breaking Tube
Business

अब दूसरे नेटवर्क पर कॉल के नहीं कटेंगे पैसे, Reliance Jio के इन प्रीपेड प्लान्स से रोजाना मिलेगा 2GB डेटा और हजारों मिनट

Reliance Jio says it will increase Mobile Phone Tariffs in next month

हाल में ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नए प्लान्स लॉन्च किए थे. ये नए प्लान्स पहले से अधिक किफायती हैं. इन प्लान्स में रोजाना ग्राहकों को 2 जीबी डेटा मिलेगा. साथ ही 1000 मिनट आईयूसी (IUC) कॉलिंग भी फ्री मिलेगी. आईयूसी कॉलिंग का मतलब है ग्राहक अब जियो नेटवर्क से दूसरे नेटवर्क पर 1000 मिनट तक फ्री बात कर सकेंगे. बता दें जियो से जियो पर कॉलिंग पहले से ही फ्री है. आल इन वन प्लान्स 3 तरह के हैं. 222 रुपये, 333 रुपये और 444 रुपये के इन प्लान्स की वैलिडिटी अलग-अलग है.


Also Read: पत्रकार और ह्यूमन राइट ऐक्टिविस्ट्स समेत कई भारतीयों की WhatsApp के जरिए की गई जासूसी, भारत सरकार ने मांगा जवाब


दरअसल, 222 रुपये वाले प्लान का वैलिडिटी पीरियड 1 महीने का है. वहीं 333 रुपये और 444 रुपये के प्लान्स की वैलिडिटी क्रमश: 2 महीने और 3 महीने है. इन सभी प्लान्स में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा और साथ ही सभी प्लान्स में 1000 मिनट IUC कॉलिंग भी मिलेगी. मतलब 1 महीने की वैलिडिटी वाले 222 रुपये के प्लान में आप 1000 मिनट IUC कॉलिंग को 1 महीने में इस्तेमाल कर पाएंगे जबकि 333 रुपये और 444 रुपये वाले प्लान में यही 1000 मिनट IUC कॉलिंग 2 महीने और 3 महीने में ग्राहक उपयोग कर सकेगा.


Also Read: भारत से बोरिया बिस्तर समेटने के तैयारी में वोडाफोन, ये है वजह


आपको बता दें जियो का सबसे ज्यादा बिकने वाला प्लान 399 रुपये का है, जिसमें 1.5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है. इसकी वैलिडिटी 3 महीने की है. अगर ग्राहक 3 महीने वाला प्लान लेना चाहता है तो वह 444 रुपये का प्लान भी ले सकता है. इस प्लान में 1.5 जीबी की जगह 2जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है. यानी ग्राहक को अतिरिक्त 45 रुपये में 42 जीबी डेटा ज्यादा मिलेगा. यह टेलीकॉम इंडस्ट्री में डेटा की सबसे कम कीमतें हैं. साथ ही ग्राहक को 1000 मिनट की IUC कॉलिंग भी फ्री मिलेगी. अगर IUC कॉलिंग को अलग से खरीदा जाता तो यह ग्राहक को 80 रुपये में पड़ता है.


Also Read: RBI के सोना बेचने पर मोदी सरकार को हो सकता है फायदा! 30 साल में पहली बार होगा ऐसा…


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

LPG के दामों में बढ़ोतरी, फिर बिगड़ा रसोई का बजट

Satya Prakash

ईशा अंबानी की शादी में परफॉर्म करेंगी हॉलीवुड की ये सिंगर, कुछ घंटो के लेंगी इतने करोड़ रुपये

Satya Prakash

तेल खपत के मामले में चीन को पछाड़ सकता है भारत, पढ़ें मैकेंजी की यह रिपोर्ट

admin