ये है यूपी पुलिस, ‘दरियादिल’ सिपाही ने ठंड से कांप रहे दिव्यांग भिखारी को पहना दी अपनी जैकेट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बढ़ती ठंड को देखते हुए आला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए थे कि ठंडक की वजह से किसी की मौत का मामला सामने नहीं आना चाहिए। जिसके बाद अफसरों ने फुटपाथ पर रात गुजारने वाले गरीब और असहाय लोगों को कंबल बांटना शुरू किया। लेकिन इन अधिकारियों की नजर में एक दिव्यांग भिखारी नहीं आया और उसे सरकारी कंबल नहीं मिल सका।


दिव्यांग को देख भर आया कांस्टेबल राहुल उपाध्याय का दिल

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ जिले में मंगलवार की रात ड्यूटी कर रहे यूपी पुलिस के सिपाही राहुल उपाध्याय की नजर उस भिखारी पर पड़ी। सिपाही राहुल उपाध्याय ने देखा कि आधी रात में एक दिव्यांग भिखारी ठंड की वजह से कांप रहा था। दिव्यांग भिखारी को देख कांस्टेबल राहुल उपाध्याय की दिल भर आया। उन्होंने तुरंत अपनी जैकेट उतारकर उस दिव्यांग भिखारी को पहना दी।


Also Read: यूपी: ‘पुरानी पेंशन बहाली’ को लेकर हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों से शासन में खलबली, मुख्य सचिव ने वार्ता के लिए बुलाया


मिली जानकारी के मुताबिक, कांस्टेबल राहुल उपाध्याय ने दिव्यांग से पूछा कि यहां इतने बड़े लोग कंबल बांटने आते हैं तो क्या उन लोगों ने तुम्हें नहीं देखा। इस पर दिव्यांग भिखारी ने बताया कि वह देख नहीं सकता। भिखारी की बात सुनकर कांस्टेबल राहुल उपाध्याय का दिल भर आया आया। आधी रात में जब घना कोहरा था और रूह को झकझोर देने वाले ठंडी हवाएं चल रही थीं। ऐसे में कांस्टेबल राहुल ने अपनी जैकेट उतार कर दिव्यांग भिखारी को पहना दी।


Also Read: मुख्य सचिव ने ‘पुरानी पेंशन’ देने में जाहिर की अपनी मजबूरी, बोले- केंद्र सरकार से बंधे हैं


कांस्टेबल राहुल उपाध्याय ने जब अपना जैकेट दिव्यांग को पहना दिया तो उसकी आंखें भर आई और उसने सिपाही को हजारों दुआएं दे डालीं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here