IND VS NZ: टिम सेइफर्ट की तूफानी पारी में बही भारतीय टीम, पहले टी-20 मैच में मिली करारी हार

न्यूजीलैंड से टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में पूरी तरह ध्वस्त हो गई. पहले टी-20 में भारतीय टीम को करारी हार का सामना पड़ा. वेलिंग्टन में खेले गए इस मैच में मेजबान टीम ने भारतीय टीम को 80 रनों से हराकर सीरीज में 1.0 की बढ़त बना ली है. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड टीम ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सेइफर्ट ने तूफानी पारी खेलते हुए शानदार 84 बनाए. सेइफर्ट के साथ-साथ बाकी बल्लेबाजों ने भी भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली और स्कोर बोर्ड पर 220 रन टांग डाले.


Also Read: India vs New Zealand: रवि शास्त्री ने दिए संकेत, आगामी सीरीज में रोहित, धवन, शमी को दिया जा सकता है आराम


इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुवात बेहद ही ख़राब रही, और टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में रोहित शर्मा के रूप में लगा. कप्तान रोहित शर्मा (1) को लोकी फर्ग्युसन को हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद 5.3 ओवर में फर्ग्युसन ने टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया.


उन्होंने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बोल्ड किया. धवन ने 18 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 29 रन बनाए. दूसरे विकेट के लिए धवन और शंकर के बीच 33 रन की साझेदारी हुई. हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी ने संघर्ष करते हुए अंतिम समय तक मैदान पर ठीके रहे, लेकिन वो भी अपनी टीम को इस हार से बचा न पाए. धोनी ने इस मैच में 39 रनों की जुझारू पारी खेली.


Also Read: VIDEO: चीते की चाल बाज की नजर और धोनी की रफ्तार पर संदेह नहीं करते, ये कभी भी मात दे सकती है


कप्तान विलियमसन ने फिर दिखाया दम

इससे पहले टिम सेफर्ट (84) और कप्तान केन विलियमसन (45) की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया के सामने 220 रन का लक्ष्य रखा. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर के मुकाबले में 6 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here