Breaking Tube
Crime

अमरोहा: ATS का एक बार फिर सईद व रईस के घर पर छापा, पता चला सईद के घर आते थे दो कश्मीरी मौलाना

Amroha saeed raees

आतंकी संगठनों से जुड़ाव की वजह से चर्चा में रहे अमरोहा जिले में एक बार फिर एटीएस ने छापा मारा है। इस दौरान नोएडा और लखनऊ की एटीएस टीमों ने संदिग्ध आतंकी सईद और रईस के घर पर तलाशी ली और उनके परिजनों से पूछताछ भी की है। एटीएस नोएडा व लखनऊ की टीमों ने मंगलवार तड़के सैदपुर इम्मा में छापा मारा तो गांव में हड़कंप मच गया है।

 

सईद और रईस के घर की घेराबंदी

सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब सवा आठ बजे एटीएस सईद और रईस के गांव सैदपुर इम्मा पहुंची और दोनों के घरों को अपने कब्जे में ले लिया। परिजनों को घर में कैद कर पूछताछ की गई। इसके बाद रिमांड पर चल रहे आतंकी सईद के घर से कई सामान अपने कब्जे में ले लिया है। इस पूरी कार्रवाई के दौरान सईद भी मौजूद रहा।

 

Also Read : ISIS मॉड्यूल : ट्रेंड पाकिस्तानी नागरिक ‘अबु हुफैजा’ भारतीय युवाओं को ऑनलाइन बना रहा था शिकार

इसके बाद टीम अमरोहा के इस्लाम नगर गई। यहां सईद की वेल्डिंग की दुकान है, जिसे एटीएस ने बुधवार को सईद की गिरफ्तारी के बाद सील कर दिया था। यहां भी लोगों की भीड़ लग गई। आरोपित सईद के साथ दुकान की तलाशी चल रही है। कार्रवाई के दौरान टीम ने किसी को करीब नही आने दिया।

 

Also Read : ISIS के नए मॉड्यूल ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ का पर्दाफाश, NIA ने यूपी-दिल्ली के 16 ठिकानों पर मारा छापा

 

हालांकि सैदपुर में कार्रवाई के दौरान टीम ग्राम प्रधान अली हसन को बुलवा कर अपने साथ घर मे ले गई थी। प्रधान की मौजूदगी में दोनों भाइयों के परिजनों से पूछताछ की गई। एसपी विपिन टाडा ने बताया कि आतंकी प्रकरण में विवेचना के क्रम में एटीएस की टीम कार्रवाई कर रही है।

 

सईद के घर आकर रुकते थे कश्मीर के दो मौलाना

सूत्रों के मुताबिक, आईएस के यूपी चीफ मुफ्ती सुहैल के साथ पकड़े गए सैदपुर इम्मा के सगे भाई सईद और रईस के संबंध कश्मीर के मौलानाओं से थे। इन दोनों मौलानाओं की खुफिया एजेंसियां जांच में जुट गई है। बताया जा रहा है कि चंदा जुटाने की आड़ में कश्मीर के दो मौलाना सईद की दुकान पर आते थे और अक्सर घर पर ही ठहरते थे।

 

Also Read : NIA की जांच में मौलवी मुफ्ती सोहेल निकला मास्टरमाइंड, बड़े नेताओं और संस्थानों पर थी फिदायीन हमले की तैयारी

 

बतदा दें कि एनआइए व एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए सईद व रईस सगे भाई हैं तथा गांव सैदपुर इम्मा में रहते हैं। एक भाई की वेल्डिंग की दुकान अमरोहा के मुहल्ला इस्लामनगर में तो दूसरे की गांव के अड्डे पर है। पूछताछ में एनआइए को जानकारी मिली कि सईद के संपर्क किसी मौलाना से हैं। वह अक्सर सईद के घर आकर ठहरता था। मौलाना कौन है, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है।

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मेरठ: मुस्लिम लड़की हिंदू लड़के से करती प्यार लेकिन परिवार को नागवार, भाई बंधक बनाकर पीटते, पीड़िता ने जताया ऑनर किलिंग का खतरा

BT Bureau

यूपी : घर में घुसकर सपा नेता को मारी गोली, नौकर ने खोली पत्नी की पोल

BT Bureau

गुजरात: ऑन ड्यूटी महिला दारोगा को बाल पकड़कर घसीटा, चेहरा खरोंचा और फाड़ दी वर्दी

BT Bureau