Breaking Tube
Crime Police & Forces

कानपुर: ट्रेन में बिना टिकट सफर कर रहे दारोगा की दादागिरी, टीटीई को मार-मारकर किया लहूलुहान

Sub Inspector Beaten TTE in Train

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक दारोगा द्वारा टीटीई से मारपीट करने का मामला सामने आया है. लखनऊ से कानपुर आ रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में बिना टिकट एसी सेकेंड क्लास में यात्रा करने का विरोध करने पर जीआरपी दारोगा ने टीटीई ऋतुराज को मार-मारकर लहूलुहान कर दिया और साथ ही गाली-गलौज करते हुए उसे ट्रेने से फेंकने की धमकी दी. इस दौरान यात्रियों एवं रेलवे के रनिंग स्टाफ ने दारोगा से टीटीई को बचाया. मारपीट में घायल हुए टीटीई को लोको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी दारोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.


Also Read: उत्तर प्रदेश के इन बड़े रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, पत्र भेजकर बताईं तारीखें


चलती ट्रेन में हुई मारपीट, टीटीई की नाक से निकला खून

लखनऊ के ऐशबाग रेलवे स्टेशन से मंगलवार रात 11:15 बजे चुनाव ड्यूटी से वापस लौट रहे दरोगा सतीश चंद्र और उसका साथी बिना टिकट लिए एसी-2 कोच में चढ़ गए. कोच के अंदर जाते ही दारोगा, टीटीई ऋतुराज की सीट पर बैठ गए. इस पर टीटीई ने टिकट बनवाने को कहा तो दारोगा आगबबूला होकर झगड़ा करने लगा. खुद को जीआरपी कानपुर का स्टाफ बताते हुए दारोगा ने टीटीई से गाली-गलौज की और उसकी जमकर धुनाई कर दी. पिटाई से घायल हुए टीटीई की नाक से खून बहने लगा और वह वहीं बेहोश हो गया.


Also Read: शाहजहांपुर: नशे में धुत युवकों ने कोतवाल की जीप पर फेंकी शराब की बोतल, फिर की पत्थरबाजी


शोर-शराबा सुनकर यात्रियों ने उसे बचाया और कंट्रोल में शिकायत कर दूसरे रेलवे स्टाफ को बुलाया. ट्रेन जब रात के 01:45 बजे कानपुर पहुंची तो इस घटना की तहरीर दी गई. रेलवे स्टाफ के कहने के बाद भी जीआरपी ने टीटीई का मेडिकल नहीं कराया. हालांकि, रेलवे यूनियन के दबाव के बाद जीआरपी में आरोपी दारोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई.


Also Read: बरेली: बीयर शॉप बंद कराने गये दारोगा-सिपाही को दुकानदार ने बुरी तरह पीटा


वहीं, उत्तर मध्य रेलवे मजदूर संघ के शाखा मंत्री लक्ष्मीकांत त्रिवेदी घायल टीटीई ऋतुराज को देखने अस्पताल पहुंचे. यूनियन स्तर से दबाव पड़ने पर आरोपी दारोगा की गिरफ्तारी के लिए टीम प्रयागराज गई है. जीआरपी सीओ राजेश द्विवेदी ने बताया कि ‘आरोपी दारोगा जीआरपी प्रयागराज में तैनात है. वह चुनाव ड्यूटी से लौट रहा था. धमकी, गालीगलौज और सरकारी काम में बाधा डालने समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है’.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

CM शिवराज सिंह चौहान के काफिले पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

Jitendra Nishad

उन्नाव केस: रेप पीड़िता की मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख, बोले- नहीं छोड़ेंगे आरोपियों को, फास्ट ट्रैक कोर्ट से दिलाएंगे सजा

BT Bureau

एटा: शराबी युवक का पुलिसकर्मियों पर हमला, खींचातानी में फटी दारोगा की वर्दी, जमीन पर गिरने से हुए बेहोश

S N Tiwari