भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक से थर्राया पाकिस्तान, पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने कहा- अल्लाह हमें बचाएं

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पूरा कर लिया और शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि भी दे दी. जिसके बाद पूरे देश भर में जश्न और ख़ुशी का माहौल है. लेकिन, पाकिस्तान स्थित आतंकी शिविर पर भारतीय वायुसेना की तरफ से एयर स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज शरीफ ने ट्विटर के जरिए अपने पिता की बात सामने रखी जो फिलहाल कोट लखपत जेल में बंद हैं.


Also Read: भारत की सख्ती से पाकिस्तान में खलबली, इमरान खान बोले- शांति का एक मौका दें PM मोदी


पीएम मोदी और अजीत डोवाल को पहले ही थी जानकारी

जम्मू कश्मीर में पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी कैंपों पर भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए हमले को ‘मिराज 2000’ ने अंजाम दिया. ये हमला वायुसेना के फाइटर, जेट और मिड रिफ्यूलर द्वारा किया गया. इस पूरे हमले के बारे में वायुसेना के अधिकारियों ने एनएसए अजीत डोवाल और पीएम नरेंद्र मोदी को पहले ही जानकारी दे दी थी. वायुसेना ने अपने एक एक कदम के बारे में प्रजेंटेशन के माध्यम से एनएसए और पीएम को बताया था. मंगलवार सुबह इस ऑपरेशन की शुरुआत के लिए वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज 2000 ने ग्वालियर एयरबेस से उड़ान भरी थी. वायुसेना के अर्ली वॉर्निंग जेट विमानों ने पंजाब के बठिंडा एयरबेस से उड़ान भरी.


Also Read: India Strikes Pak: मारा गया यूसुफ अजहर, कभी कंधार विमान हाईजैक करके मसूद अजहर को भारत से छुड़वाया था


मरियम ने लगातार किये दो ट्वीट

एक के बाद एक ट्वीट के जरिए मरियम नवाज ने कहा कि मैं अपने पिता नवाज शरीफ से मिलकर आ रही हूं. वे इस हमले के बाद काफी चिंतित हैं. उन्होंने इस घटना की कड़ी निंदा की है. साथ में उन्होंने पाकिस्तान और पाकिस्तानियों की सुरक्षा की कामना की है. मरियम नवाज ने कहा कि पाकिस्तान कुदरत का तोहफा है. अल्ला इस मुल्क और यहां रहने वाले लोगों की रक्षा करें. इधर, पाकिस्तान एयर फोर्स की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि भारतीय एयरफोर्स के जवान LoC को पार किए थे जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान एयर फोर्स ने चैलेंज किया. चैलेंज मिलने के बाद भारतीय एयरफोर्स के जवान वापस लौट गए.



Also Read: रात जागकर वायुसेना के ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए थे PM मोदी, पहले सर्जिकल स्ट्राइक के समय भी किया था ऐसा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here