Breaking Tube
Fitness Lifestyle

इम्यूनिटी पॉवर बढ़ाना चाहते हैं तो चाय में मिलाएं ये दो चीजें, मिलेगा भरपूर लाभ

कोरोना वायरस से बचने के लिए सबसे ज्यादा इम्यूनिटी पॉवर बढ़ाने के लिए जोर दिया जा रहा है। इसी के चलते हम आज आपको बताने जा रहे हैं इम्यूनिटी पॉवर बढ़ाने का बहुत ही सरल नुस्खा। दरअसल, अगर आप रोजाना चाय पीते हैं तो आप अपनी चाय को भी इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक के रूप में बना सकते हैं। चाय में कुछ चीजें मिलाकर आप न सिर्फ इसको हेल्दी बना सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे।


चाय में मिलाएं ये सामग्री

जो लोग चाय पीने के शौकीन हैं और अपनी इम्यूनिटी पॉवर बढ़ना चाहते हैं तो ये न्यूज आपके लिए ही है। इम्यूनिटी सिस्टम को स्ट्रॉन्ग करने के लिए महज दो चीजों का चाय में इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है। इनमे से पहली है मुलेठी। मुलेठी का इस्तेमाल आयुर्वेद में कई तरह के रोगों से लड़ने के लिए किया जाता है। अगर आप इस कमाल की चीज को अपनी रोजाना की चाय में मिलाएंगे तो आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है। मुलेठी में इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने वाले कई तरह के गुण मौजूद हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। ये खांसी जुकाम में भी काफी फायदा करती है।


इसके अलावा इम्यून पॉवर स्ट्रॉन्ग करने के लिए दूसरी महत्वपूर्ण चीज है लोंग। दरअसल, लौंग को चाय में मिलाने से आपको काफी फायदा हो सकता है। लौंग वाली चाय पीने से आपको इम्यूनिटी बढ़ाने में मदद मिल सकती है। इससे न सिर्फ आपकी चाय में फ्लेवर आ सकता है बल्कि यह एंटी वायरल और एंटी ऑक्सीडेंट से भी भरपूर हो सकती है।


Also Read: Work From Home करने पिएं ये खास ड्रिंक, पूरे दिन रहेंगे एनर्जेटिक


Also Read:  टमाटर का अधिक सेवन होता है हानिकारक, सेहत को हो सकता है भारी नुकसान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आम के शौक़ीन लोगों सावधान, वरना भुगतने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

Satya Prakash

सावधान: अगर आप भी खाने में करते हैं जीरे का इस्तेमाल, तो जा सकती है आपकी भी जान

Satya Prakash

सेक्स लाइफ को बर्बादी से बचाने के लिए, तुरंत बंद कर दें इन तीन चीजों का सेवन

Satya Prakash