बहराइच: बिना हलाला रखी बीवी तो परिवार का हुक्का पानी बंद, मौलवी बोला- शौहर का क़त्ल कर दो, बीवी को गुलाम बना लो

बहराइच में तीन तलाक के बाद बिना हलाला कराए बीवी को साथ रखना शौहर और उसके परिवार के मुशीबत का सबब बन गया है. मुस्लिम समाज के लोगों ने परिवार का बहिष्कार कर उनका हुक्का पानी बंद कर दिया है. इतना ही नही इसी बहिष्कार के चलते बीते 6 अक्टूबर को पीड़ित व्यक्ति के साढ़े चार वर्षीय मृत बच्चे को भी गांव के सामूहिक कब्रिस्तान में दफनाने से रोका दिया गया. पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी मौलवी को गिरफ्तार कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है.

 

जानें पूरा मामला 

मामला रामगांव थाना क्षेत्र के बौंडी फतेहउल्लापुर गांव का है. जहां खुशबुद्दीन खान ने दी गयी तहरीर में बताया कि तीन साल पहले उसने पत्नी से कहासुनी के दौरान गुस्से में आकर उसे तलाक दे दिया था. 6 दिनों बाद जब उसका गुस्सा शांत हुआ तो वे फिर एक साथ रहने लगे. यह बात जैसे ही गाँव में फैली मौलवी व कुछ अन्य लोगों ने बीवी का जबरन हलाला कराने के लिए उस पर दबाव बनाने लगे. उसके मना करने पर उसका और उसके परिवार का बहिष्कार कर दिया. पीड़ित का आरोप है कि मौलवी ने हलाला न कराने पर गांव छोड़कर चले जाने की धमकी दी.

 

Also Read: हलाला मामले पर तीन तलाक पीड़िता बोली- ‘राहुल गांधी’ के घर जाऊंगी बारात लेकर

 

मृत बच्चे को कब्रिस्तान में जगह देने से इंकार

पीड़ित ने आरोप लगाया कि 3 दिन पहले 6 अक्टूबर को उसके 4 वर्षीय मृत बच्चे को कब्रिस्तान में दफनाने से रोका गया. गांव के मौलवी इसरार खान ने बच्चे को सामूहिक कब्रिस्तान में दफनाने से यह कहते हुए रोक दिया कि बीबी को बिना हलाला कराए अपने साथ रख रहा है, जो कि शरियत के विरुद्ध है. इसलिए इसे यहाँ अपने बच्चे को दफनाने का अधिकार नहीं है.

 

Also Read: संभल: हलाला बताकर ससुर ने की 2 बार दरिंदगी, गर्भपात कराने के लिए बनाया बंधक

 

मौलवी बोला शौहर का कत्ल कर दो बीवी को गुलाम बना लो

पीड़ित का आरोप है कि मौलवी ने कहा तुमने शरीयत का हुक्म नहीं माना है. तुम्हारी प्रापर्टी जब्त, तुम्हारा तीन दिन में कत्ल व तुम्हारी बीवी और बच्चों को गुलाम बनाने के 13 दिन बाद उनका भी कत्ल कर देना चाहिए. ऐसा इस्लाम का नियम है. उसमें यही लिखा है.

 

Also Read: बरेली: ससुर से हलाला के बाद महिला ने दिया बच्चे को जन्म, शौहर औलाद रखने को तैयार नहीं

 

मौलवी गिरफ्तार 

पीड़ित की तहरीर पर आरोपी मौलवी इसरार खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

 

Also Read: मुरादाबाद: देवर नहीं पंसद तो ससुर से करो ‘हलाला’, तभी होगा निकाह

 

वहीं इस पूरे मामले पर एसपी बहराइच का कहना है कि पीड़ित या उसके परिवार पर अनावश्यक कोई दबाव बनाएगा या उसे सामाजिक तौर पर प्रताड़ित करेगा तो उसके खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी. पीड़ित को इंसाफ दिलाया जाएगा. अगर कोई भय का माहौल पैदा करेगा तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई होगी.

 

Also Read: रामपुर: पहले रेप, फिर निकाह, तीन तलाक और जेठ से जबरन हलाला के बाद घर से निकाला

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here