दिल्ली: जंतर- मंतर में मुस्लिम युवक ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, वीडियो वायरल

भारत की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर में एक मुस्लिम युवक द्वारा कथित तौर पर ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद-पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो वायरल हुआ है और पुलिस मामले में जांच कर रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वीडियो वायरल होने के बाद तनाव की स्थिति बन गई और काफी लोग इकट्ठा हो गए है. इस बात से नाराज लोगों ने उक्त युवक की पिटाई कर दी. लोगों की पिटाई के बाद नारेबाजी करने वाले युवक ने बताया कि एक शख्स ने उसे शराब पिलाकर यह कार्य करने के लिये उकसाया था. जिसके बाद शराब के नशे में उसने यह काम किया. नारेबाजी करने वाले मुस्लिम युवक का नाम आबिद हुसैन है.


Also Read: कांग्रेस नेता ने किया अलगाववादियों का समर्थन, कहा- हुर्रियत ने कभी हिंसा को बढ़ावा नहीं दिया


शराब पीकर लगा रहा था भारत विरोधी नारे

पुलिस ने बताया कि हुसैन जंतर मंतर पर था जहां कथित तौर पर भारत विरोधी नारेबाजी को लेकर लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) मधुर वर्मा ने बताया कि उसे हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि हुसैन ने शराब पी रखी थी. पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के जवानों के परिवार वालों के प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए समाज के सभी वर्गों के लोग रविवार को इंडिया गेट और जंतर मंतर पर एकत्र हुए.


Also Read: प्रियंका गांधी का शहीद की बेटी से प्रॉमिस, डॉक्टर बनने में करूंगी पूरी मदद


पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया, मामले की जांच जारी

इस मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने देश विरोधी नारेबाजी करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है. एएसपी अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि पुलिस के संज्ञान में पूरा मामला आ चुका है और नारेबाजी करने और करवाने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है. बता दें जंतर-मंतर पर एक युवक को कथित तौर पर भारत विरोधी नारे लगाने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलवामा आंतकी हमले के विरोध में यहां जंतर मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भारत विरोधी नारेबाजी करने को लेकर लोगों ने 28 वर्षीय एक कश्मीरी युवक की पिटाई कर दी. सूचना मिलने के बाद व्यक्ति को बाद में हिरासत में ले लिया गया. व्यक्ति की पहचान आबिद हुसैन के रूप में की गई है जो शनिवार को कश्मीर से आया था.



Also Read: पुलवामा हमले पर कमल हासन बोले- सरकार कश्मीर में क्यों नहीं करा देती जनमत संग्रह, PoK को बताया ‘आज़ाद कश्मीर’


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here