लोकसभा चुनाव: बिजनौर या अंबेडकरनगर से चुनाव लड़ सकती हैं मायावती, अन्य प्रभारियों के नाम हुए फाइनल

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में चुनावी हलचल शुरू हो गयी है. चुनाव में होने वाली तैयारियों को लेकर पार्टी पूरी तरह से जुट गयी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए सपा-बसपा गठबंधन में बसपा को मिली सीटों के लिए प्रभारियों के नाम भी फाइनल हो गए हैं. हाल ही में पूर्व सांसद सीमा उपाध्याय ने फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. बसपा सुप्रीमो मायावती के नगीना सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ने की संभावना खत्म मानी जा रही है. नगीना से अब गिरीश चंद्र जाटव को चुनाव की तैयारी के लिए कह दिया गया है. अब चर्चाएं है कि मायावती अंबेडकरनगर या बिजनौर में से किसी सीट पर चुनाव लड़ सकती हैं.


Also Read: ’हाथी’ पर सवार बसपा प्रत्याशी सीमा उपाध्याय ने छोड़ा मैदान, नए महावत की तलाश में जुटी बसप


सीकरी के नये प्रभारी के नाम का होगा ऐलान

पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय की पत्नी सीमा उपाध्याय को फतेहपुर सीकरी से चुनाव की तैयारी करने को कहा गया था, लेकिन वह अलीगढ़ से टिकट मांग रही थीं. इसके बाद सीमा ने फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ने से मना कर दिया. बसपा अब सीकरी के नये प्रभारी का ऐलान करने जा रही है. पिछले दिनों बसपा ने अलीगढ़ से अजीत बालियान को प्रभारी बनाने का एलान कर दिया. हालांकि, बसपा प्रभारियों को ही प्रत्याशी घोषित करती आई है. लेकिन आधिकारिक रूप से प्रत्याशी घोषित होने तक उनके बदलने का विकल्प खुला रहता है.


Also Read: समाजवादी पार्टी ने हाथरस और मिर्जापुर के लिए किया प्रत्याशियों का ऐलान, ये नेता ठोकेंगे ताल


चुनावी रणनीति पर 14 मार्च को होगी बैठक

बीते मंगलवार को यूपी छोड़ अन्य राज्यों की चुनावी रणनीति तय करने के लिए बैठक हुई थी. इसमें यूपी के पदाधिकारियों को नहीं बुलाया गया था. लेकिन अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी के संगठन से जुड़े जिम्मेदार पदाधिकारियों की 14 मार्च को बैठक बुलाई है. यह बैठक पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर होगी. अटकलें हैं कि इस बैठक के बाद पार्टी कभी भी लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है. दरअसल, मायावती ने पिछले दिनों संगठन का पुनर्गठन करने के बाद मंडल व जिले स्तर पर बैठकों का निर्देश दिया था. जिला स्तर पर सपा-बसपा की साझा बैठकें जारी हैं. ये बैठकें 18 मार्च तक प्रस्तावित हैं. पार्टी ने गठबंधन में मिली 38 सीटों में से ज्यादातर पर प्रभारियों का एलान कर दिया है. बाकी की भी जल्दी ही घोषणा की तैयारी है.


Also Read: आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए RLD नेताओं ने की बैठक, महासचिव पर मुकदमा दर्ज


इन प्रभारियों के नाम हुए फाइनल

बसपा ने गठबंधन में मिलीं 38 सीटों में से ज्यादातर सीटों पर प्रभारियों का एलान कर चुनाव की तैयारियों में जुटने का निर्देश दे दिया है. सूत्रों ने बताया कि नगीना से गिरीश चंद्र जाटव, अलीगढ़ से अजीत बालियान, आगरा से मनोज सोनी, फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल, हमीरपुर से संजय कुमार साहू, गौतमबुद्धनगर से सतबीर नागर, जालौन से अजय सिंह पंकज, शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, मेरठ से हाजी याकूब कुरैशी, धौरहरा से अरशद इलियास सिद्दीकी, गाजीपुर से अफजाल अंसारी, मोहनलालगंज से सीएल वर्मा, मिश्रिख से डा. नीलू सत्यार्थी, बांसगांव से दूधराम, सलेमपुर से प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा, अकबरपुर से निशा सचान, फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद वर्मा, बस्ती से राम प्रसाद चौधरी, श्रावस्ती चौधरी राम शिरोमणि व संतकबीरनगर से भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को चुनाव की तैयारी का निर्देश दे दिया गया है. अन्य सीटों के प्रभारियों के नाम भी फाइनल हो गए हैं. उनका भी ऐलान जल्द ही करने की योजना है.



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here