हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए पाकिस्तान और आतंकवाद पर जमकर निशाना साधा. शनिवार को राजस्थान के टोंक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं, हमारी लडाई आतंकवाद के खिलाफ है’.


पुलवामा हमले के बाद देश के कई हिस्सों में कश्मीरियों पर हुए हमले पर चुप्पी तोड़ते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछले दिनों में कश्मीरी छात्रों के साथ जो कुछ हुआ, ऐसी बातें इस देश में नहीं होनी चाहिए. हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है. मानवता के दुश्मनों के खिलाफ है. हमारी लड़ाई कश्मीर के लिए है, कश्मीरियों के खिलाफ नहीं है.’


पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछले दिनों कहां क्या हुआ, घटना छोटी थी कि बड़ी थी, कश्मीरी बच्चों के साथ हिन्दुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ, क्या नहीं हुआ, मुद्दा ये नहीं है. इस देश में ऐसा नहीं होना चाहिए.


पीएम मोदी ने अपनी रैली में पाकिस्तान पर भी जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के बाद आपने देखा है कि कैसे एक-एक कर पाकिस्तान का हिसाब लिया जा रहा है. हमारी सरकार के फैसले से वहां हड़कंप मचा है. देश में अलगाववाद को हवा देने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है और होती रहेगी.


उन्होंने कहा कि यह नई नीति और नई रीति वाला भारत है. मैं देश के आक्रोश से भरी हुई जनता से आग्रह करना चाहता हूं. सेना को हमने पूरी तरह खुली छूट दे दी है. इन दिनों सोशल मीडिया पर वीर रस की बाढ़ आई है, लेकिन हमारी लड़ाई आतंकवाद के खिलाफ है, मानवता के दुश्मनों के खिलाफ है.


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कश्मीरी बच्चों के साथ हिंदुस्तान के किसी कोने में क्या हुआ, क्या नहीं हुआ, मुद्दा यह नहीं है. इस देश में ऐसा होना नहीं चाहिए. कश्मीर का बच्चा-बच्चा आतंकवाद से पीड़ित है. वह आतंकवाद को खत्म करने के लिए हमारे साथ आने के लिए तैयार है, हमें उसको साथ रखना है. अमरनाथ की यात्रा में हजारों श्रद्धालुओं का जो ख्याल रखता है तो वो कश्मीर का बच्चा है.


उन्होंने कहा कि अमरनाथ में लोगों को गोलियां लगी तब कश्मीर के नौजवान उनके लिए खड़े हुए उन्हें अपना खून दिया. जिस तरह से देश के अन्य हिस्सों से लोग शहीद होते हैं ऐसे ही कश्मीर के लोग भी आतंकवाद से लड़ते हुए शहीद होते हैं. चंद लोग अगर ऐसा करते हैं तो वो भारत तेरे टुकड़े का नारा लगाने वालों को आशीर्वाद देने वालों को मजबूत करते हैं.


Also Read: यासीन मलिक की गिरफ्तारी पर बिफरीं महबूबा मुफ्ती,बोलीं- किस कानून के आधार पर गिरफ्तार किया?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here