जहरीली शराब का कारोबार करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई: केशव प्रसाद मौर्य


सहारनपुर के देवबंद और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले में को योगी सरकार ने गम्भीरता से लिया है. प्रयागराज कुंभ मेले में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि पूरा मामला राज्य सरकार के संज्ञान में है. वहीं सरकार दोषियों की पहचान कर कार्रवाई भी कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ऐसी व्यवस्था की है कि जहरीली शराब का कारोबार करने वाले लोगों को कठोर से कठोर सजा मिले. डिप्टी सीएम ने कहा है कि पूरे मामले पर सरकार की पैनी नजर है. मौर्य ने कहा कि मौतों के लिए जिम्मेदार आबकारी और पुलिस महकमे के कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है.


गौरतलब है कि जहरीली शराब पीने से सहारनपुर व कुशीनगर में अब तक करीब 28 मौतें हो चुकी हैं. जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अपनाते हुए जिम्मेदार अफसरों पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है. वहीं, इस मामले पर यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने सहारनपुर और गोरखपुर रेंज के आईजी से रिपोर्ट मांगी है.


जानकारी के लिए बता दें कि जहरीली शराब की बिक्री को रोकने की जिम्मेदारी आबकारी विभाग की होती है. लेकिन देखा गया है कि राज्य में अवैध शराब माफियाओं का हौसला हमेशा बुलंद ही रहता है. अखिलेश सरकार में उन्नाव और लखनऊ में जहरीली शराब पीने से 33 लोगों की मौत हो गई थी. उस वक्त भी कार्रवाई की बात कही गई थी.


Also Read: जहरीली शराब मौत मामले पर अखिलेश बोले- अगर गाय पालने के लिए शराब पीने को प्रोत्साहित किया जाएगा तो ऐसी ही घटनाएं होंगी



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें 
फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here