कांग्रेस से दूरी बरकरार रखते हुए माया-अखिलेश MP और उत्तराखंड में भी मिलकर लड़ेंगे चुनाव

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रहे हैं. जिसमें समाजवादी पार्टी 37 सीटों पर तो बहुजन समाज पार्टी 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल (RLD) को भी 3 सीटें दी गई हैं. वहीं, कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली में गठबंधन कोई प्रत्याशी खड़ा नहीं करेगा. इस गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी एक साथ मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने एक संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी सूचना दी.


Also Read: लोकसभा चुनाव: सपा-बसपा गठबंधन में सीट बंटवारे का हुआ ऐलान, देखें पूरी लिस्ट


सपा-बसपा उम्मीदवारों ने किया कांग्रेस की गणित को खराब

विधानसभा चुनाव में दोनों ही दल अलग-अलग लड़े थे. कई सीटों पर सपा-बसपा उम्मीदवारों ने कांग्रेस की गणित को खराब किया था. दिलचस्प बात ये है कि मध्य प्रदेश में दोनों ही दलों ने कांग्रेस सरकार को समर्थन दिया है, लेकिन लोकसभा चुनाव के लिए बनने वाले गठबंधन में कांग्रेस को दूर ही रखा गया है.


Image result for akhilesh mayawati gathbandhan

Also Read: कर्नाटक: डिप्टी सीएम ने लगाया कांग्रेस पर बड़ा आरोप, बोले- तीन बार मुख्यमंत्री पद से वंचित किया गया, दलित हूं न तभी


सपा-बसपा की होंगी ये सीटें

इस गठबंधन के तहत मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी बालाघाट, टीकमगढ़ और खजुराहो से 3 सीट पर चुनाव लड़ेगी. बाकी सभी सीटों पर बसपा के प्रत्याशी मैदान में होंगे. गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी गढ़वाल (पौड़ी) लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेगी. शेष 4 सीटों पर बसपा उम्मीदवार मैदान में होंगे. बता दें हाल ही में संपन्न हुए मधुआ प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी 1 सीट और बहुजन समाज पार्टी को 2 सीट पर जीत हासिल हुई थी.


Image result for akhilesh mayawati gathbandhan

Also Read: मोदी सरकार ने CRPF सहित अर्धसैनिक बलों को दिया सबसे बड़ा तोहफा, वेतन में की भारी बढ़ोत्तरी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here