Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
Government News

खेतों और सड़कों पर घूमती मिली गाय तो IG-ADG भी होंगे जिम्मेदार, CM योगी ने दिया आदेश

कुछ समय पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ये आदेश दिया था कि अगर सड़क पर गाय घूमती मिलती है तो उसके जिम्मेदार वहां के कप्तान और डीएम होंगे. इसके बाद अब शनिवार की देर रात हुई मीटिंग में सीएम ने साफ़ तौर पर ये कहा है कि अब मंडल के कमिश्नर, आईजी-डीआइजी भी इसके जिम्मेदार मानें जायेंगे. दरअसल, महाराजगंज की घटना और सड़क-खेतों में घूमती गायों की लगातार सामने आ रही शिकायतों से सीएम योगी आदित्यनाथ नाराज हैं. इसी के चलते उन्होंने ये फैसला लिया है.


लापरवाहों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, शनिवार देर रात हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगर गाय गौशाला के बाहर खेतों या सड़कों पर दिखी तो इसके लिए डीएम और एसपी ही नहीं मंडलस्तर के अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी. लापरवाही सामने आने पर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जायेगी.


Also Read : कमलेश हत्याकांड पर बोले सीएम- यह दहशत फैलाने की साजिश है, ऐसे तत्वों को कुचलकर रख देंगे


सीएम ने साफ़ तौर पर मीटिंग में यह कह दिया है कि सभी जिले के अधिकारी ये तय करें कि गाय गौशालाओं में ही रहे. सड़कों और खेतों में गोवंश बिल्कुल न जाएं. इसके लिए सिर्फ डीएम और एसपी ही जिम्मेदार नहीं होंगे, बल्कि संबंधित मंडल के कमिश्नर और आईजी-डीआईजी की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी.


Also Read : सीएम योगी ने अफसरों को दिया सख्त आदेश- अगर सिपाहियों के हाथ में डंडे की जगह मिले मोबाइल तो करें सख्त कार्रवाई


गायों में हुआ है हेरफेर

बता दें कि महराजगंज में गायों को लेकर भी काफी हेरफेर हुआ है. जिसके बाद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ख़ासा नाराज भी हैं. दरअसल, गौशाला के अदंर 2500 गोवंशों की मौजूदगी दिखाई गई थी, लेकिन जब भौतिक सत्यापन किया गया तो मौके पर 954 ही मिले. बावजूद इसके खर्च में कटौती नहीं की गई.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लॉकडाउन 2.0: केंद्र ने जारी की नई गाइलाइन, सीएम योगी ने दिए सख्ती से लागू करने के निर्देश

BT Bureau

लखनऊ: सगे भाइयों ने मासूम के साथ किया गैंगरेप, पिंटू खान गिरफ्तार, मुनीर खान फरार

BT Bureau

मोदी सरकार ने कसा फर्जी NGO पर शिकंजा, बंद हुए 13000 NGO, विदेशी चंदे में आई 40% की कमी

admin