गणेश पूजा में घुसा मुस्लिम युवक, विरोध करने पर की पत्थरबाजी

राजधानी दिल्ली में ताजिया का जुलूस निकालने को लेकर दो पक्षों में विवाद के दौरान एक युवक की हत्या कर दी गई। इस दौरान तीन अन्य लोग भी बुरी तरह घायल हो गए हैं। हालांकि, युवक की हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, दूसरे मामले में एक मुस्लिम युवक गणेश पूजा के पांडल में जा घुसा, जहां कुछ लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी। जिसके बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

 

गणेश पूजा में मुस्लिम युवक के घुसने से बढ़ा मामला

 

मिली जानकारी के मुताबिक, गणेश पूजा में मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला ओखला मंडी के पास गांधी कैंप-2 का है। मामले की शुरुआत शुक्रवार रात गणेश पूजा के दौरान एक मुस्लिम युवक के घुसने से हुई। सूत्रों के मुताबिक, मुस्लिम युवक शाहनवाज गणेश पूजा में बैठी महिलाओं के बीच घुसने की कोशिश कर रहा था।

 

Also Read : मुजफ्फरनगर: पर्दे के रूप में इस्तेमाल करता था ‘तिरंगा’, आरोपी गिरफ्तार

 

ऐसे में एक युवक ने शाहनवाज को रोका और कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर शाहनवाज की पिटाई कर दी। वहीं, कुछ लोगों ने यह भी बताया है कि शाहनवाज से मत्था टेकने और चंदा देने के लिए भी कहा गया। इसी बात का बदला लेने के लिए शनिवार को दूसरे पक्ष के लोगों ने पत्थरबाजी कर दी।

 

इस मारपीट और पत्थरबाजी में पांच से छह लोग घायल हो गए हैं। अमर कॉलोनी थाने में दोनों पक्षों की तरफ से तीन एफआईआर दर्ज कराई गई हैं। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकती है। लेकिन घटना के बाद फैले तनाव की वजह से पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

 

 

Also Read: आयुष्मान भारत: क्या है करोड़ों परिवारों को स्वास्थ्य बीमा देने वाली PMJAY, कैसे होगा मुफ्त में इलाज, जानें सब कुछ

 

 

ताजिया निकालने के दौरान हुआ विवाद

 

वहीं, दूसरी घटना उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में हुई है। यहां ताजिया के जुलूस के दौरान जमील नाम का युवक अपने भाई शकील दोस्त शादिल, सैफुल्लाह और जफरेआलम के साथ जा रहा था कि तभी रास्ते से गुजर रहे अल्ताफ नाम के शख्स से जफरेआलम का विवाद हो गया। इस विवाद में जमील ने बीच बचाव किया और अल्ताफ ने उसके सीने में चाकू घोंप दिया। इस दौरान जफरेअलाम, शादिल और सैफुल्लाह घायल हो गए हैं

 

सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लेकिन डॉक्टरों ने जमील को मृत घोषित कर दिया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी अल्ताफ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here